गले में फंसे गुब्बारे ने ली बच्चे की जान, परिजनों ने नहीं कराया पोस्टमार्टम

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक रुपए के गुब्बारे ने क्लास चार के छात्र की जान ले ली। छात्र एक रुपए का गुब्बारा लेकर घर लौटा औरबेड पर बैठकर फुला रहा था। तभी गुब्बारा किसी तरह उसके गले में फंस गया। छात्र परेशान होकर रोने लगा रोने की आवाज सुनकर परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

मामला गजरौला कोतवाली इलाके के खाईखेड़ा गांव है। यहां के रहने वाले पप्पू का बेटा बॉबी क्लास चार का छात्र है और वह स्कूल से पढ़ने के बाद घर लौटते समय एक रुपए का गुब्बारा ख़रीद कर लाया था। बॉबी गुब्बारा फुला रहा था। इसी दौरान गुब्बारा सांस खींचते समय गले में फंस गया। गुब्बारा फंसाने की वजह से बॉबी की दम घुटने लगी। तब वह भी जोर से रोने लगा तो घर वालों ने देखा और उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक बॉबी की मौत हो चुकी थी। बॉबी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया है। पप्पू ने बताया कि उसके तीन बच्चे थे। जिनमें दो बेटे और एक बेटी हैं। बॉबी उनके दोनों बच्चों से छोटा था और क्लास चार में पढ़ाई कर रहा था। पप्पू खुद पेंटिंग का काम करता है और उसी से ही अपने परिवार का पालन पोषण करता है। फिलहाल बच्चे बॉबी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

सांस न लेने से हुई मौत
मामले में डॉक्टर योगेंद्र सिंह ने बताया गले में गुब्बारा फंसने की वजह से बच्चा बॉबी सांस नहीं ले पाया जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। बॉबी गले में सूजन भी थी। सही वजह तो पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी कि बॉबी की मौत कैसे हुई है। क्योंकि ऊपर से देखने में कुछ भी मुंह या गले में फंसा हुआ दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन परिवार वाले बॉबी के शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर रहे हैं।

बिगड़ी बहन की हालत
गुब्बारा गले में फंसने से हुई बॉबी की मौत के बाद उसकी बहन की भी हालत बिगड़ने लगी तब घरवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती। जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। दो अंदाजा लगा रहे हैं कि बॉबी की मौत पर रोने की वजह से उसकी बहन की हालत बिगड़ी है। फिलहाल अभी वह ठीक है और अस्पताल में इलाज जा रही है। बॉबी की और बेटी की हालत बिगड़ने से परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

Exit mobile version