गाजियाबाद: मकान का छज्जा गिरा, मलबे में दबकर एक बच्ची की मौत, दो घायल

गाजियाबाद। लोनी बॉर्डर थाना इलाके में खेलते समय जर्जर मकान के छज्जे पर पहुंची तीन बच्चियां छज्जे सहित नीचे गिरने से मलबे में दब कर घायल हो गई। जिसमें एक बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दो बच्चियों का इलाज जारी है। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

मामला लोनी थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी स्थित सुनीता बिहार का है। यहां के रहने वाले ऑटो चालक इरफान के घर में हो रही कुरानखानी की दावत में शामिल होने के लिए अशोक विहार से उनके रिश्तेदार सीमा और साबिया अपने बच्चों के साथ आई हुई थी। सीमा और साबिया रिश्तेदारों से बातचीत में व्यस्त हो गई। इसी दौरान तीनों बच्चियों छत पर खेलने चली गई। खेलते खेलते तीनों बच्चियों जर्जर छज्जे के पास पहुंच गई। जिससे छज्जा गिर गया और मलबे में दबकर घायल हो गई। घायल साबिया की बेटी माही और सीमा की दो जुड़वां बेटियां सोफिया और सिबरा इरफान अपने ऑटो से दिल्ली के एक अस्पताल में लेकर पहुंचा। जहां इलाज के दौरान सीमा की बेटी सोफिया की मौत हो गई। बच्ची सोफिया की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। जबकि घायल दोनों बच्चियों का इलाज जारी है। जिसमें एक बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। परिजनों व स्थानीय लोगों ने बताया कि मकान का छज्जा पिछले काफी समय से जर्जर अवस्था में था। खेलते खेलते बच्चियों छज्जे पर पहुंच गई जिससे हादसा हो गया।

कहने पर भी नहीं चेता मकान मालिक
स्थानीय लोगों ने बताया कि इरफान जिस घर में रहता था वह किराए का है। इरफान के घर में नहाने के लिए बाथरूम छज्जे के पास बनाया गया था। बाथरूम जाने के लिए छज्जे पर भी जाना पड़ता है। इरफान ने कई बार अपने मकान मालिक से जर्जर मकान का छज्जा सही करने की मांग की, लेकिन छज्जा ठीक नहीं हुआ और आज हादसा हो गया। इरफान के घर में हुई एक बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

मौत से जूझ रहीं घायल बच्चियां
बच्चियों के परिजनों ने बताया कि घायल दोनों बच्चियों माही और सिबरा मौत से जूझ रही हैं। परिजनों ने बताया कि सिबरा हालत गंभीर होने पर गुरुतेग बहादुर अस्पताल से सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। दोनों ही घायल बच्चियों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

Exit mobile version