गाजियाबाद: ठेकेदार पर मुकदमा, जेई सस्पेंड, पार्क का गेट गिरने से हुई थी मासूम की मौत

गाजियाबाद। एकता पार्क का लोहे का गेट गिरने से उसके नीचे दबकर बच्चे की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। जहां एक ओर निर्माणदायी संस्था के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं जेई सस्पेंड किए गए हैं। मामले में डीएम राकेश कुमार सिंह ने चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी गई है।

सोमवार शाम करीब पांच बजे कच्ची सराय झील वाली मस्जिद निवासी शहजाद का बेटा सुब्हान बच्चों के साथ खेल रहा था। खेलते समय पार्क का लोहे का मेन गेट बच्चे पर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। इसके अलावा दो बच्चे घायल हो गए थे। इस दौरान लोगों ने खूब हंगामा किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार की दोपहर बच्चे का शव घर पहुंचा। परिजनों को रोकर बुरा हाल रहा। सुब्हान के चाचा ने ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। ठेकेदार फरार है। एसपी नरेश कुमार ने बताया कि शादाब की तहरीर पर ठेकेदार मनोज शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। मंगलवार को जांच टीम ने मौके पर पहुंचकर पार्क से ईट, प्लास्टर व मसाले समेत अन्य सामग्री लेकर जांच के लिए भेजी।

एक लाख रुपये की मदद
एसडीएम चंद्रेश सिंह ने बताया कि नगर पालिका परिषद द्वारा मृतक बच्चे के परिजनों को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। निर्माणकार्य मानक के अनुरूप नहीं हो रहा था। इसको लेकर अधिकारियों ने हर स्तर पर कार्रवाई की है। जांच में आगे भी कोई दोशी निकला तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ब्लैक लिस्टेड होगा ठेकेदार
डीएम राकेश कुमार ने एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में घटिया निर्माण सामग्री की जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी बनाई थी जिसकी रिपोर्ट के आधार पर नगर पालिका परिषद के अवर अभियंता सतेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है और विभागीय कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा चेयरमैन छम्मी चौधरी और ईओ चंद्रेश सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की अलग से कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version