ट्रांसपोर्टर के नौकरों ने खुद चुराई रकम, फिर लिखाई एफआईआर, तीनों गिरफ्तार

नोएडा। जिले में तीन युवकों ने सैलरी समय से न मिलने पर अपने ही मालिक की 140000 रुपए की चोरी कर ली और खुद ही डायल 112 पुलिस को बुलाकर एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके चोरी की गई 90 हजार की रकम भी बरामद की है। गिरफ्तार चोरों ने अपने ही मालिक के यहां चोरी करने की बात स्वीकार कर ली है।

मामला जिले के सेक्टर 62 लोटस होलसेल आइथम टावर का है। यह काम करने वाले वरुण, रोहित और रवि चौहान ट्रांसपोर्ट सरदार के यहां छोटा पिकअप से माल डिलीवरी कट कैश उठाने का काम करते हैं। पुलिस की पूछताछ में इन तीनों ने बताया कि ट्रांसपोर्ट मालिक उन्हें समय से सैलरी नहीं देता है। जिसकी वजह से उन्हें दिक्कत होती है, इसलिए उन्होंने चोरी की योजना बनाई थी। इन लोगों ने बताया कि पहले उन्होंने अपने मालिक के बैग में रखे 140000 रुपए चोरी किया। इसके बाद डायल 112 पुलिस को सूचना दी और फिर भी खुद ही एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की तो शक की इन्ही तीनों लोगों के ऊपर हुआ। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो इन लोगों ने चोरी करने की बात को स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने चोरी किए गए 90 हजार रुपये भी बरामद कर लिए। पुलिस ने लिखा पढ़त की कार्रवाई के बाद तीनों चोरों को जेल भेज दिया है। वही ट्रांसपोर्ट मलिक ने बताया कि इन लोगों को सैलरी हमेशा समय से दी जाती थी, यह लोग झूठ बोल रहे हैं। यह पैसे को देखकर अपनी नियत खराब कर रहे थे। जब इन लोगों ने रुपए से भरा बैग चोरी होने की बात बताई तब हमें भी इन पर ही शक हुआ था, लेकिन इन लोगों ने स्वयं ही एफआईआर दर्ज कराई तो हमारा शक दूर हो गया, कि इन लोगों ने चोरी नहीं की होगी। पुलिस की जांच में सच सामने आने के बाद ट्रांसपोर्ट मलिक के भी होश उड़ गए। ट्रांसपोर्ट मलिक ने बताया कि यह तीनों लोग हमारे यहां बहुत समय से कम कर रहे थे।

शक से बचने को कराई एफआईआर
चोरी करने वाले वरुण रोहित और रवि चौहान ने किसी को शक न हो इसकी वजह से खुद ही पुलिस को सूचना देकर एफआईआर कराई थी। तीनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बाग में रखे 140000 रुपए में से 50 हजार पुराने बिल भुगतान व अन्य खर्चे में कर दिए। बाकी के 90 हजार का वह बटवारा करने वाले थे। इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

ऐसी बनाई थी चोरी की योजना
गिरफ्तार तीनों कर वरुण रोहित और रवि ने योजना बनाई थी कि रूपों से भरा बैग गाड़ी में रखकर आइटम टावर के बेसमेंट में छोड़ देंगे। फिर वहां से वरुण रुपए से भरा बैग लेकर अपने कमरे पर चला जाएगा। इसी योजना के तहत वरुण गाड़ी में से रुपए से भरा बैग निकालकर अपने कमरे पर ले गया। लोगों ने बताया कि इनका मालिक इन्हें समय से सैलरी नहीं देता था। इसकी वजह से इन लोगों ने इस तरह चोरी की योजना बनाई थी।

Exit mobile version