लग्जरी साइकिल चोरी करने वाला गैंग पकड़ा, अलग शहरों में करते थे सप्लाई

नोएडा। सोमवार को नोएडा की सेक्टर 39 पुलिस ने लग्जरी साइकिल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने चोरी की गई छह लग्जरी साइकिल में भी बरामद की है।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चलाकर चोरी के मामले में नेपाल सुब्रत राय प्रदीप और प्रदीप सरकार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि यह सभी चारों चोर नोएडा के निठारी के रहने वाले हैं। यह सभी रैकी करके लग्जरी साइकिल चोरी करके दूसरे शहर में लोगों को बेचते थे। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए चोरों ने बताया एक साइकिल की कीमत 25 से 70000 रुपए तक है। यह चारों लोग पिछले काफी समय से लग्जरी साइकिल चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। पकड़े गए चोरों ने बताया कि वह रैकी करते थे कि लोग साइकिल खड़ी करके अपने काम या घर पर जाते थे। वैसे ही मौका पाकर यह लोग साइकिल चोरी कर लेते थे। साइकिल चोरी का धंधा इन लोगों ने इसलिए चुना क्योंकि इसमें कोई रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होता है। इसे बेचने में भी आसानी होती थी। यह चारों लोग चोरी की साइकिलों को अलग-अलग जगह रखकर लोगों से सौदेबाजी कर उन्हें बेच देते थे।

आसानी से टूटता है लॉक
गिरफ्तार चोरों ने पुलिस की पूछताछ में यह भी बताया कि लग्जरी साइकिलों में लगे लॉक आसानी से टूट जाते हैं। एनसाइक्लो की बाजार में कीमत भी 25 से लेकर 70000 तक है। लोग सस्ते के चक्कर में लग्जरी साइकिल ले लेते हैं। इसलिए वह लग्जरी साइकिलें ही चोरी करते थे। पुलिस इन लोगों से यह भी पूछताछ कर रही है कि इन लोगों ने कहां-कहां अब तक साइकिल बेंची है।

अलग शहरों के लोगों को बेचते थे साइकिलें
गिरफ्तार चोर चोरी की साइकिल नोएडा से चोरी करके अलग-अलग शहर में लोगों को बेचा करते थे। पुलिस ने बताया कि लग्जरी साइकिल चोरी करने वाला गिरोह पिछले काफी दिनों से सक्रिय था और इन्होंने नोएडा के अलग-अलग सेक्टर से कई लग्जरी साइकिलें चोरी की थी। कई लोगों ने साइकिल चोरी होने की शिकायत पुलिस से की थी। जिसके बाद पुलिस ने अभियान चलाकर चारों चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version