मायावती ने भतीजे को बनाया उत्तराधिकारी, सियासी गलियारों में गहमागहमी

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाया है। आकाश आनंद बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। मायावती के उत्तराधिकारी घोषित करने के बाद राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाओं का माहौल गर्म है।

आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की डिग्री हासिल की है। आकाश कई साल से पार्टी में एक्टिव थे, यूथ को जोड़ने के लिए आकाश ने हाल में हुए तीन राज्यों के विधासनभा चुनाव की जिम्मेदारी संभाली थी। 2017 के चुनाव में बसपा की हार के बाद आकाश आनंद को मायावती ने मैदान में उतारा था। आकाश आनंद का 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक के रूप में फाइनल माना जा रहा है। पार्टी जुड़े सूत्रों के माने तो आकाश आनंद युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए एक बड़ा चेहरा साबित होंगे। मायावती ने 2017 के चुनाव में आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर की कमान सौंपी थी। 2017 के बाद से ही आकाश लगातार राजनीति में सक्रिय रहे। मायावती ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर बैठक आयोजित कर अपने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी बनाने की घोषणा की जिसके बाद से बसपा कार्यकर्ताओं में भी खुशी की लहर है।

2024 के चुनाव की तैयारी में बसपा
पार्टी कार्यकर्ता अंदाज लग रहे हैं कि आकाश आनंद के पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने से पार्टी मजबूत होगी और लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। कार्यकर्ताओं में आकाश को लेकर खुशी की लहर है। वहीं बैठक में बसपा सुप्रीमो मायावती और आकाश ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने के निर्देश दे दिए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि बसपा लोग लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

एमपी-राजस्थान में कीं बड़ी जनसभाएं
बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा भतीजे आकाश आनंद को अचानक अपना उत्तराधिकारी चुनने पर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल गर्म है। विधानसभा चुनाव में आकाश आनंद ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचार की जिम्मेदारी निभाई थी, जिसे उन्होंने बखूबी पूरा भी किया। उन्होंने कई बड़ी जनसभाएं भी की। सभी राजनीतिक पार्टियों और बसपा कार्यकर्ता अंदाजा लगा रहे हैं कि लोकसभा 2024 के चुनाव में भी पार्टी आकाश आनंद के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Exit mobile version