गाजियाबाद: गोल्ड कारोबारी से लूटा गया कैश हवाला का निकला, दुबई से जुड़ा कनेक्शन

गाजियाबाद। गोल्ड कारोबारी से लूटा गया कैश हवाला कारोबार की कमाई थी। पुलिस जांच में इसकी पुश्टि हुई है। कुछ संदिग्धों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि इन्हीं संदिग्धों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। हालांकि अभी अफसर कुछ भी खुलकर कहने से बच रहे हैं। चर्चा यह भी है कि इस कैश का कनेक्शन दुबई से है।

गाजियाबाद की सबसे पॉश सोसाइटी एटीएस एडवांटेज निवासी निशांत सरवैया का दिल्ली के चांदनी चौक में गोल्ड का बिजनेस है। वे मंगलवार रात कविनगर क्षेत्र के शास्त्रीनगर में सौरभ नामक व्यक्ति से मिलने के लिए आए थे। कार में दोनों बातचीत कर रहे थे। तभी तीन बदमाश आए। कार का शीशा तोड़कर और दोनों को गन पॉइंट पर लेकर अंदर बैठ गए। बदमाशों ने दोनों को शहर में करीब 10 किलोमीटर तक घुमाया। फिर वे उन्हें दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर अलग-अलग स्थानों पर उतारकर बागपत की तरफ फरार हो गए। बताया जा रहा है कि कार में काफी ज्यादा कैश रखा हुआ था।

दुबई की गई वारदात के बाद कॉल
बुधवार रात को पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया। गुरुवार को गाजियाबाद पुलिस की कई टीमें इसी केस में लगी रहीं। अब तक की जानकारी में ये बात सामने आई है कि पैसा हवाला का था। गोल्ड कारोबारी निशांत और उसका साथी सौरभ दुबई के एक व्यक्ति से जुड़े हुए थे। लूट होने के तुरंत बाद सौरभ ने सबसे पहले दुबई के बॉस को ही फोन करके इस वारदात की खबर दी। बॉस ने कहा कि सुबह होने पर देखा जाएगा। कहा जा रहा है कि सौरभ दुबई वाले व्यक्ति का हैंडलर है। सौरभ के पास काफी मोटा अमाउंट था, जो वो निशांत को देने के लिए लाया था। कार में 2 बैग रखे हुए थे। एक बैग निशांत का था, जिसमें वो गुरुग्राम से 50 लाख रुपए लेकर आया था। दूसरा बैग सौरभ का था। इस बैग में भी काफी मोटा अमाउंट रखा हुआ था। सौरभ ने पुलिस को बताया कि वो 50 लाख रुपए गाजियाबाद के एक व्यापारी से लेकर आया था। पुलिस ने इस व्यापारी से पूछताछ शुरू की तो वो अपना कैश होने की बात से नकार गया। जिसके बाद सौरभ पर शक गहरा गया है कि वो ये पैसा कहां से लेकर आया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सारा पैसा हवाला से जुड़ा हुआ था। दुबई के व्यक्ति के थ्रू सारा लेन-देन होता था। वो दुबई वाला व्यक्ति कौन है, इस बारे में पुलिस को बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

कालगर्ल के साथ मिला सौरभ
लूट के बाद बदमाशों ने सौरभ को कार से पहले उतारा और निशांत को बाद में। सौरभ के पास अपना मोबाइल मौजूद था। इसके बावजूद उसने लूट की सूचना पुलिस को नहीं दी, बल्कि क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में अपने फ्लैट पर चला गया। निशांत की सूचना के बाद पुलिस जब सौरभ को तलाशते हुए उसके फ्लैट पर पहुंची तो वो कॉलगर्ल के साथ अय्याशी करता हुआ मिला। कई और ऐसी चीजें हैं, जो सौरभ को इस लूटकांड में शक के दायरे में ला रही हैं।

Exit mobile version