संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, पीएम बोले चुनाव के बाद राजनीतिक गर्मी तेजी से बढ़ी

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र आज सोमवार से शुरू हुआ। इस दौरान बीजेपी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा में तीसरी बार मोदी सरकार और बार-बार मोदी सरकार के नारे लगाए। इसके साथ ही बीएसपी सांसद दानिश अली ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर संसद परिसर में प्रदर्शन किया।

शीतकालीन सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक गर्मी तेजी से बढ़ रही है। कल ही 4 राज्यों के नतीजे आए हैं। बहुत उत्साहवर्धक परिणाम हैं। यह उनके लिए उत्साहवर्धक हैं जो देश के सामान्य लोगों के कल्याण और देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। देश ने नकारात्मकता को नकारा है। मैं लगातार सत्र के प्रारंभ में विपक्षियों के साथ विचार विमर्श करता हूं। लोकतंत्र का यह मंदिर जन आकांक्षाओं के लिए, विकसित भारत की नींव को और अधिक मजबूत बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण मंच हैं। मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि वो ज्यादा से ज्यादा तैयारी करके आएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन राज्यों में मिली हार का गुस्सा सदन में मत निकालिए। सभी का भविष्य उज्ज्वल है। सदन में सकारात्मक चर्चा कीजिए। शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार विपक्ष के प्रस्तावों पर चर्चा के लिए तैयार है। सरकार शीतकालीन सत्र में करीब 19 बिल, ये 3 विधेयक पारित करने पर विचार किया जाएगा।

गौरवान्वित हूं कि मैं आज संसद में विधायक बनकर बैठूंगा
दिल्ली। संसद शीतकालीन सत्र 2023 पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा मैं गौरवान्वित हूं कि मैं आज संसद में विधायक बनकर बैठूंगा। कल मुझे विधायक का प्रमाणपत्र मिला है। मंत्री के रूप आज राज्यसभा में जलजीवन मिशन पर कुछ सवाल भी हैं तो मुझे राज्यसभा और लोकसभा दोनों में जाने का मौका मिलेगा। जो मुद्दे हमारे सामने लिस्ट में हैं उस पर चर्चा हो।

शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस की बैठक
दिल्ली में संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले आज राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कार्यालय में सर्वदलीय बैठक चल रही है। हाल ही में हुई बैठक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा गई। इसके साथ ही शीतकालीन शास्त्र में क्या-क्या मुद्दे उठाने हैं उन पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

Exit mobile version