गाजियाबाद: मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ीं, अज्ञात पर केस

गाजियाबाद। शरारती तत्वों ने मंदिर में घुसकर रात में किसी वक्त मूर्तियां तोड़ दीं। गुरुवार सुबह मामले की जानकारी पर इलाके के लोगों में आक्रोश बढ़ गया। मामले की जानकारी पर आनन-फानन में पुलिस पहुंची और जनसहयोग से नई मूर्तियां मंगवाकर स्थापित कराईं। वहीं अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है।

हिन्दू रक्षा दल के महानगर महामंत्री मनोज कुमार ने पुलिस को बताया कि क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र स्थित यशपाल गढ़ी में एक काफी पुराना मंदिर है। मंदिर की देखरेख करने वाले लोग जब रात में ढाई बजे उठे तो उन्हें आठ मूर्तियां टूटी हुई पाई गईं। ये मूर्तियां कई टुकड़ों में जमीन पर पड़ी हुई थीं। मामले की जानकारी पर कुछ देर में ही पुलिस घटनास्थल पर जा पहुंची। हिन्दू रक्षा दल की महिला विंग की जिलाध्यक्ष प्राची सक्सेना भी पहुंच गईं। लोगों ने इस घटना पर आक्रोश जताया। कुछ देर में ही मामला तूल पकड़ने लगा। माहौल सामान्य करने के लिए पुलिस ने कुछ लोगों के सहयोग से आठ नई मूर्तियों की व्यवस्था कराई और उन्हें स्थापित करा दिया।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली
मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। ऐसे में पुलिस उन कैमरों की फुटेज देखकर उन तत्वों का पता लगाने की कोशिश में है, जिन्होंने इस कृत्य को अंजाम दिया है। मंदिर समिति की तरफ से इस मामले में थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है।

अराजक तत्वों का रहता है जमावड़ा
इलाकाई लोगों ने बताया कि मंदिर के आसपास अक्सर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। उन्हें हटने को कहो तो आमादा फसाद हो जाते हैं। बेवजह के झगड़े से बचने के लिए लोग इनका विरोध नहीं कर पाते। शक है कि इन्हीं तत्वों ने मूर्तियां तोड़ी हैं। ताकि माहौल बिगड़ जाए।

Exit mobile version