गाजियाबाद: तांत्रिक सरफराज पर एक और मुकदमा, इलाज के बहाने धर्म परिवर्तन को उकसाया

गाजियाबाद। इलाज और झाड़-फूंक के बहाने धर्म परिवर्तन कराने के आरोपी मौलाना सरफराज की करतूतें लगातार उजागर हो रही हैं। उसके खिलाफ उसी के गांव के एक व्यक्ति ने एक और मुकदमा दर्ज कराया है। धर्म परिवर्तन कराने समेत ठगी का भी आरोप है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नंदग्राम एसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि तांत्रिक सरफराज और उसके पिता के खिलाफ थाना नंदग्राम मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमे के मुताबिक पीड़ित तांत्रिक के ही गांव का रहने वाला है। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक उसकी पत्नी बीमार थी। जिसका 7 वर्ष तक इलाज तांत्रिक सरफराज ने किया। पुलिस के मुताबिक पीड़ित ने बताया कि इस दौरान तांत्रिक ने कहा कि अगर तुम धर्म बदल लो तो तुम्हारी पत्नी जल्दी ठीक हो जाएगी। इसके चलते पीड़ित को घर में लगी सभी देवी देवताओं की मूर्ति हटाने को भी कहा। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि इसी दौरान उससे 50 हजार रुपए भी ठगे गए। पीड़ित के मुताबिक जो भी दूसरे धर्म के लोग तांत्रिक को दिखाने आते थे वह सब को धर्मांतरण के लिए उकसाता। सरफराज नाम के तांत्रिक के खिलाफ 23 नवंबर में भी एक मुकदमा कायम हुआ था। पुलिस ने 24 तारीख को उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। उसके पिता के खिलाफ यह पहला मामला दर्ज हुआ है।

युवती भी पुलिस के संपर्क में आई
तांत्रिक की हरकतों का एक युवती भी शिकार हुई है। वो दूसरे जिले की रहने वाली है। फिलहाल पुलिस ने उससे संपर्क साधा है और काउंसलिंग की जा रही है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में सरफराज के खिलाफ वह युवती भी एक मुकदमा और दर्ज कराए। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह के मुताबिक सरफराज के सताए हुए और भी लोग हैं। जिनको पुलिस तलाश रही है। कई पीड़ित तो ऐसे हैं जो लोक लज्जा के कारण से सामने नहीं आ रहे हैं।

पिता की भी थी मिलीभगत
जांच में यह भी सामने आया है कि सरफराज का पिता भी इस कृत्य में बराबरी का भागीदार है। वो भी लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाता था। कहता था कि इलाज में राहत चाहिए तो कम से कम अपने घर में लगे देवी-देवताओं के पोस्टर व मूर्तियां हटा दो, मंदिर जाना बंद करो और घर में ही नमाज पढ़ा करो। इसके तौर तरीके भी आरोपी लोगों को समझाता था।

Exit mobile version