गाजियाबाद: पत्नी बोली, बुजुर्ग मां-बाप को घर से अलग करो तब रहूंगी साथ, युवक का इंकार

गाजियाबाद। किचन गंदा होने से बौखलाई बहू ने सास को फटकारना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं घर में काम करने वाली सहायिका ने भी ऐसा ही किया। बेटे ने यह देखा तो सहायिका को डांट दिया। इसी बात पर पत्नी घर छोड़कर चली गई। जबकि अब उसने तलाक का नोटिस भी भेजा है।

मध्यस्थता केंद्र में इस मामले का खुलासा हुआ। युवक के मुताबिक उसकी शादी पांच साल पहले वाराणसी निवासी युवती से हुई थी। युवती गौतमबुद्धनगर में एक बड़ी कंप्यूटर कंपनी में प्रबंधक है। जबकि युवक निर्माणकार्यों की ठेकेदारी करता है। पत्नी को महीने में सवा लाख रुपये सैलरी मिलती है। सब कुछ ठीकठाक चल रहा था। हालांकि पत्नी का रवैया युवक के माता-पिता के प्रति अच्छा नहीं था। इधर, लगभग एक पखवाड़ा पहले युवक की बुजुर्ग मां के हाथ से किचन में सब्जी की कटोरी गिरने चारों तरफ बिखर गई। घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका बुजुर्ग को डांटने लगी। इसी दौरान उनकी पत्नी भी काम से वापस आ गई और मां से दुर्व्यवहार करने लगी। मां की बेइज्जती देखी नहीं गई तो पत्नी समेत सहायिका को डांट दिया।

घर छोड़ गई पत्नी
इससे पत्नी नाराज होकर घर छोड़कर चली गई। युवक को लगा कि कुछ दिन में सबकुछ सामान्य हो जाएगा लेकिन उम्मीद को झटका उस वक्त लगा, जब पत्नी ने घर पर तलाक का नोटिस भेज दिया। मामला मध्यस्थता केंद्र पहुंचा तो पति नियत तारीख पर यहां आया और अपना दर्द बयां किया।

ये रखी है शर्त
पत्नी का कहना है कि वो नोटिस वापस ले सकती है। घर भी आ सकती है लेकिन शर्त ये है कि पति अपने बुजुर्ग मां-बाप को साथ न रखे। जबकि युवक का कहना है कि इस उम्र में भला वह अपने मां-बाप को किसके सहारे छोड़ दे। उसने माता-पिता को छोड़ने से साफ इंकार किया है। पूरा मामला चर्चा का विशय बना हुआ है।

Exit mobile version