गाजियाबाद: बुजुर्ग समेत दो से लाखों की ठगी, पुलिस तलाश में जुटी

गाजियाबाद। जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मुरादनगर कोतवाली इलाके में ऑनलाइन स्कूटी बेचने के नाम पर बीकॉम में पढ़ने वाले छात्र से 1.60 लाख और कविनगर थाना क्षेत्र के हरसांव गोविंदपुरम के एक बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाकर 74 हजार रुपए की ठगी की है। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज जांच शुरू कर दी है।

बीकॉम में पढ़ने वाले मुरादनगर कोतवाली इलाके के सरना गांव रहने वाले विशाल त्यागी ने ऑनलाइन साइट पर एक स्कूटी देखी थी। जब विशाल त्यागी ने उसे नंबर पर फोन किया तो उसने अपने आप को एक आर्मी मैन बताया। बातचीत में स्कूटी की कीमत एक लाख 60 हजार बताई गई। विशाल ने ठग के दोनों हाथों में रुपए भेज दिए। इसके बाद भी उधर से फोन आया कि उसे रुपए नहीं मिले हैं। इसके बाद ठगने फोन बंद कर लिया तब विशाल ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस की। विशाल की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले जांच शुरू कर दी है। दूसरा ठगी का मामला थाना कविनगर क्षेत्र के हरसांव गोविंदपुरम का है। यहां के रहने वाले बुजुर्ग को ठगों ने अश्लील वीडियो कॉल फंसा लिया इसके बाद बुजुर्ग को ब्लैकमेल कर 74 हजार रुपए ठग लिए। 74 हजार की ठगी करने के बाद पांच हजार और भेजने की डिमांड की गई। जब साइबर ठगी के शिकार बुजुर्ग के घर में मामले की जानकारी हुई तो उनके परिजनों ने कवि नगर थाना पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

फेसबुक पर मैसेज देखकर छात्र ने की थी कॉल
बीकॉम में पढ़ने वाले छात्र विशाल त्यागी ने फेसबुक पर स्कूटी बेचने का ऐड देखा था। इसके बाद विशाल ने उसे नंबर पर फोन किया जो ऐड में दिखाया गया था। फोन पर बातचीत के दौरान विशाल और तक के बीच बात हुई तो ठगने विशाल को अपने आपको आर्मी का व्यक्ति बताया। फेसबुक व्हाट्सएप और ट्विटर पर अक्सर इस तरह के मैसेज भेजे जाते हैं। जिसमें लोग अपना सारा सामान सेल करते हैं। यह लोग सीधे लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। फिहलाल पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है।

अंजान नंबर से रिसीव की थी कॉल
बुजुर्ग के फोन पर आई अनजान कॉल को उठाते ही उधर से अश्लील वीडियो बनाई गई जिसके बाद वह पूरी तरह से फंस गया। वीडियो बनाने के बाद ठगों ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 74000 की ठगी भी कर ली और रुपए मांगने पर बुजुर्ग आत्महत्या करने पर उतारू हो गया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की।

Exit mobile version