शीतकालीन सत्र आज से शुरू, भाजपा समेत सहयोगी दलों ने की बैठक

File Photo

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले मंगलवार को भाजपा और सहयोगी दलों की विधायक दल की विधानमंडल दल की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केपी मौर्य बैठक में मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शाम 4 बजे कैबिनेट बैठक होगी। कैबिनेट बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 के पहले अनुपूरक बजट प्रस्ताव का अनुमोदन सहित करीब दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी। विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होगा, इसके मद्देनजर राज्य विधानसभा के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। आज शाम को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक को लेकर यूपी सरकार के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि आज प्रदेश के विकास से जुड़े मुद्दों पर फोकस किया जाएगा। सरकार लगातार प्रदेश के विकास के हित के मुद्दे कैबिनेट की बैठक में पारित करती रही है। आज भी प्रदेश के लोगों को बड़ी सौगातें मिलेंगी। शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी।

चतुर्मुखी विकास के लिए सरकार काम कर रही
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि अभी बैठक है,उसके बाद सत्र की शुरुआत हो जाएगी। प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। भाजपा की प्रदेश व केंद्र सरकार ने जनता के हित के लिए काम किया है आज भी जनता के हित में कई प्रस्ताव पारित होंगे जिनको लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जाएगी।

विपक्ष प्रदर्शनकारी बनना चाहता है
शीतकालीन सत्र पर भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा विपक्ष को चर्चा करने के लिए सदन में भेजा गया है। वे प्रदर्शनकारी बनना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। वे (विपक्ष) मुद्दें नहीं उठाना चाहते और प्रदर्शनकारी बनना चाहते हैं।

Exit mobile version