गाजियाबाद: इस्लाम से मुंह मोड़ पांच ने अपनाया सनातन, नाम भी बदले

गाजियाबाद। इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म अपनाए जाने का सिलसिला जारी है। दंपति समेत पांच लोगों ने सनातन धर्म अपना लिया है। सभी ने इस्लाम छोड़ दिया। उनके शुद्धिकरण के बाद सभी का स्वागत किया गया।

सारा कार्यक्रम गाजियाबाद के भोपुरा मंदिर पर हुआ। कार्यक्रम का आयोजन हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने किया। धर्म बदलने वाले लोगों ने कहा कि ऐसा वह सनातन धर्म की खूबी देखते हुए धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया की शादीशुदा आसिफ और सुमैया खातून ने उनसे संपर्क किया और वह सनातन धर्म अपनाना चाहते थे। दोनों की शादी 5 साल पहले हुई थी। इनका एक बेटा भी है। रविवार को भोपुरा मंदिर में आयोजित विधि विधान से यह कार्यक्रम करवाया गया। पिंकी चौधरी के मुताबिक आसिफ का नाम आकाश चौहान होगा। सुमैया खातून अब प्रिया चौहान के नाम से जानी जाएगी।

लव जिहाद की भूल सुधारी
पिंकी चौधरी के मुताबिक उनकी मुहिम चल रही है। जिसमें वह घर वापसी कर रहे हैं। नाजिया नाम की महिला जो पहले हिंदू थी वह लव जिहाद में फंसकर इस्लाम अपना लिया था अब उसकी वापसी अर्चना के नाम से करवाई जा रही है। वहीं उसके बेटे को आर्यन के नाम से जाना जाएगा।

आसिफ-सुमैया बने आकाश-प्रिया
सुमैया खातून से प्रिया चौहान बनी महिला ने कहा कि मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहती हूं। मैं अपने बच्चों का नाम कायण चौहान रख रही हूं जो 4 साल का है। हमारा भविष्य सुधर जाएगा। वहीं आसिफ से आकाश चौहान ने कहा सनातन धर्म मुझे सबसे बढ़िया लगता है इसमें किसी तरह की कोई जोर जबरदस्ती नहीं है। 05 साल पहले निकाह पढ़ चुके आसिफ और सुमैया ने हिंदू-रीति रिवाज से आकाश और प्रिया बनाकर शादी भी हुई।

Exit mobile version