12 ट्रांसफार्मरों से लाखों का तेल चोरी, रिफिलिंग में जुटा पॉवर कारपोरेशन, मुकदमा दर्ज

नोएडा। सेक्टर-105 में अलग स्थानों पर लगे 12 ट्रांसफार्मरों का से करीब 8 लाख रुपये का तेल चोरी कर लिया गया। लाइन चेकिंग के दौरान इसका खुलासा हुआ। मामले की जानकारी पर पॉवर कारपोरेशन के अफसरों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। वहीं सेक्टर-39 कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है।

विद्युत निगम के अधिकारियों के मुताबिक ओटीएस योजना के तहत सेक्टर में दौरा कर रहे लाइनमैन ने सी ब्लॉक में ट्रांसफार्मर के पास तेल फैलने के निशान देखे। उसने इसकी सूचना जेई और एसडीओ को दी। निगम कर्मियों ने सेक्टर के सभी ट्रांसफार्मरों की जांच की। जिसमें 12 ट्रांसफार्मरों से करीब 10 से 12 हजार लीटर तेल चोरी का खुलासा हो गया। चोरों ने ट्रांसफार्मरों से 90 प्रतिशत से अधिक तेल चोरी कर ली है। निगम की शिकायत के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालकर मामले में छानबीन कर रही है। विद्युत निगम की ओर से सेक्टर-105 के चारों ब्लॉक में 12 ट्रांसफार्मर लगाए गए थे। इन ट्रांसफार्मरों की क्षमता करीब एक हजार किलोवाट है। जबकि हर ट्रांसफार्मर की कीमत आठ लाख रुपये है।

सुरक्षा व्यवस्था की भी खुली पोल
एकसाथ सभी ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी होने से सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। बदमाश एक साथ लगभग करीब 10-12 हजार लीटर तेल लेकर सेक्टर से बाहर गए लेकिन प्रवेश द्वारा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भी ध्यान नहीं दिया। पुलिस तैनात सुरक्षाकर्मियों की जानकारी जुटा रही है।

रिफलिंग कर रही टीम
अधिशासी अभियंता शशांक शेखर ने बताया कि एक साथ 12 ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी हुआ है। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस से शिकायत की गई है। उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है। सभी ट्रांसफार्मरों में तेल डाला ला रहा है। सेक्टर में निर्बाध आपूर्ति बनाई जा रही है। वर्क शॉप की टीम ने भी जांच शुरू की है।

Exit mobile version