परिवार को नशीली खीर खिलाकर माल-जेवर ले गईं लुटेरी दुल्हनें

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दो भाइयों से शादी कर दो लुटेरी दुल्हनें जेवर नगदी लेकर फरार हो गई। शादी की रात दोनों दुल्हनों ने खीर में नशीला पदार्थ मिला दिया था। खीर खाने से पूरा परिवार गहरी नींद में सो गया। जिसके बाद दोनों दुल्हन जेवर कपड़ा मोबाइल और नगदी लेकर फरार हो गई।

ठगी का शिकार हुए दोनों भाइयों ने पुलिस से शिकायत कर मामले में कार्रवाई की मांग की है। हरदोई जिले के टड़ियावां क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले दो भाइयों की शादी न होने उनकी मां सीतापुर के रहने वाले एक 80 हजार रुपए में दोनों भाइयों की शादी करने का सौदा किया था। उसे व्यक्ति द्वारा 78000 रुपये कैश और बाकी के आनलाइन लिए गए थे। रुपए लेने के बाद उसे व्यक्ति ने दो बहनों की दोनों भाइयों से शादी करा दी। शादी में दोनों भाइयों की मां ने लाखों रुपए के कीमती जेवर कपड़ा आदि खरीदे थे। दोनों दुल्हन घर पहुंची जहां दोनों ने रात में भंडारे से आई खीर में नशीला पदार्थ मिला दिया। खीर खाने से दोनों भाइयों सहित पूरा परिवार गहरी नींद में सो गया। इसका फायदा उठाकर दोनों लुटेरी दुल्हन बहाने घर में रखे जेवर नगदी मोबाइल और कपड़े लेकर फरार हो गई।

नए ट्रेंड से हो रही लूट
आजकल शादी कर कर ठगी करने का नया ट्रेंड शुरू हो गया है। यह लोग ऐसे लोगों को शिकार बनाते हैं जिनकी शादी नहीं होती है। यह लड़के वालों से रुपए खर्च कर कर मंदिरों में शादी करते हैं और मौका पाकर उनके घर में रखे रुपए जेवर आज चोरी करते हैं। यह लोग दूसरे जिलों में वारदातों को अंजाम इसलिए देते हैं कि इन्हें पुलिस ना पकड़ पाए। फिलहाल हरदोई में हुए लुटेरी दुल्हन कांड का पुलिस पूरी तरह से जांच पड़ताल कर रही है।

मंदिर में कराई गई थी भाइयों की शादी
दोनों भाइयों की शादी ठग द्वारा मंदिर में कराई गई थी। दोनों भाइयों ने बताया कि उनकी मां दिव्यांग है। जिसकी वजह से रोटी बनाने में दिक्कत होती है। इसी दौरान उसकी मां से सीतापुर का रहने वाला एक व्यक्ति मिला था। जिसने उनकी मां से शादी करने का सौदा किया था। शादी के बाद दोनों दुल्हनें घर भी आई, लेकिन रात में भंडारे से आई खीर में नशीला पदार्थ मिलाकर घर में रखा सामान लेकर फरार हो गईं।

Exit mobile version