मनी लांड्रिंग के केस में फंसाने की धमकी देकर युवती से 11.11 लाख की ठगी

नोएडा। युवती को मनी लांड्रिंग के केस में फंसाने की धमकी देकर जालसाजों ने 11 लाख रुपये ठग लिए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

सेक्टर 34 स्थित धवलगिरि अपार्टमेंट में रहने वाली युवती ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर 13 नवंबर को एक अज्ञात नंबर से कॉल आई थी। फोन करने वाले ने खुद को टेलीफोन रेगुलेटरी ऑफ इंडिया (ट्राइ) कर्मचारी बताया। उसने कहा कि उसके आधार कार्ड का इस्तेमाल कर जो सिम कार्ड खरीदा गया है, उससे महिला उत्पीड़न का प्रचार किया जा रहा है। कॉलर ने आगे की जांच का हवाला देते हुए कॉल ट्रांसफर कर दी। इसके बाद दूसरे शख्स ने खुद को मुंबई पुलिस का अधिकारी बताया। उसने कहा कि पिछले दिनों मनी लॉन्ड्रिंग केस के एक मामले में छापे के दौरान कई डेबिट कार्ड मिले थे। इनमें एक आपके नाम का भी है। इस कार्ड से बेनामी दो करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ है। मामले में न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है।

फिर ऐंठ ली गई रकम
गिरफ्तारी की बात सुनकर युवती सहम गई। उसने खुद को बेकसूर बताया तो कॉल करने वाले ने उसे इस केस से निकालने के नाम पर 11 लाख 11 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांजक्शन करा लिए। जबकि जांच रहने की बात कही गई।

लोन दिलाकर भी रुपये ठगे
युवती ने जब कहा कि उसके पास इतने रुपये नहीं हैं तो शातिरों ने उसके आनलाइन दस्तावेज जमा कराकर लोन भी दिलाया। जबकि बाद में वो रकम भी अपने खाते में मंगवा ली। यह भी कहा कि कुछ रकम उसे भी वापस ट्रांसफर कर दी जाएगी। रकम नहीं आई तो युवती को ठगी का एहसास हुआ। क्योंकि उस नंबर पर कॉल भी नहीं लग रही थी।

Exit mobile version