बस से टकराई बोलेरो, पांच की मौत, छह गंभीर घायल

चित्रकूट। जनरथ बस और बोलेरो की आमने-सामने की भिड़ंत में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मरने वाले सभी लोग बोलेरो में सवार थे। ये सभी मध्य प्रदेश के पन्ना से प्रयागराज अस्थि विसर्जन करने आए थे। अस्थि विसर्जन करके मध्य प्रदेश वापस लौट रहे थे। रास्ते में हुए हादसे के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिए हैं। वहीं घायलों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

हादसा नेशनल हाईवे पर बागरेही गांव के पास हुआ। इसमें मरने वालों के नाम प्रताप पटेल (45), जगजीत कुशवाहा (52), आकाशी देवी, शरद पटेल (12) और रामबाई (35) है। प्रताप पटेल और शरद पिता-बेटे हैं। बताया जाता है कि बोलेरो ड्राइवर की झपकी इस हादसे की वजह बनी। चित्रकूट एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि मरने वालों में 2 पुरुष और 1 महिला और 2 बच्चे शामिल हैं। बोलेरो में दो परिवार के लोग बैठे थे। परिजनों को हादसे की जानकारी दी गई है। वहीं शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसाग्रस्त वाहनों को कब्जे में ले लिया गया है। हादसे के बाद बोलेरो कार जनरथ बस में सामने से जा घुसी। बोलेरो की स्पीड इतनी तेज थी कि अगला हिस्सा पूरी तरह से बस में घुस गया। बोलेरो में बीच वाली सीट पर बैठे लोग, उछल कर आगे वाली सीट पर गिरे।
टक्कर के बाद स्थानीय लोग़॰ मदद के लिए दौड़े, लेकिन आगे वाला हिस्सा इतनी बुरी तरह से पिचक चुका था कि उसमें सवार लोगों को निकालना मुश्किल हो गया। पीछे की सीट पर बैठे यात्रियों को तो निकाल लिया गया। मगर आगे वालों के लिए क्रेन बुलाना पड़ी। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद क्रेन मशीन से बोलेरो गाड़ी को पीछे खिंचवाया, तब आगे फंसे लोगों को निकाला गया

हालात बयां कर रहे हादसे का आलम
हादसा कितना भीशण था, इसे बयां करने के लिए मौके पर मौजूद हालात काफी थे। वजह थी कि गाड़ी टक्कर लगने के बाद पूरी तरह आगे से भिंच चुकी थी। दरवाजे बंद हो गए थे और खिड़कियों के शीशे टूट चुके थेश कुल मिलाकर हालात देखकर ये लग रहा था कि बोलेरो में सवार कोई भी शख्स बचा नहीं होगा।

बस के स्टाफ की खबर नहीं
मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस का पूरा फोकस हादसाग्रस्त लोगों को अस्पताल पहुंचाने का रहा। फिर चाहें डाक्टर किसी को मृत घोशित करें या किसी को भर्ती करें। इसी बीच बस का ड्राइवर-क्लीनर कहां गए, इस सवाल का जबाव किसी के पास नहीं है। गनीमत की बात यह है कि बस सवार लोग सुरक्षित हैं। एकाध व्यक्ति को साधारण चोट आई है।

Exit mobile version