गाजियाबाद: टेक्सटाइल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान, अफरातफरी

गाज़ियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र के शहजादपुर रोड पर धागा बनाने वाली नितिन टेक्सटाइल जगदीश कंपलेक्स में आग लग गई। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंच फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके आग पर पाया काबू। फैक्ट्री में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। फैक्ट्री से आग की लपटे व धुआं देकर फैक्ट्री में काम करने वाले लोग घबरा गए।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि फायर स्टेशन मोदीनगर में नितिन टैक्सटाइल्स जगदीश कॉम्प्लेक्स शहजादपुर रोड मुरादनगर फैक्टरी में आग की सूचना मिली। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन मोदीनगर से 2 फायर टेंडर, 1 फायर टेंडर फायर स्टेशन कोतवाली से भेज गया। तीन फायर फायर टेंडर की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पाया लिया गया। इस टेक्सटाइल कंपनी में धागा बनाने का काम किया जाता है। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है हालांकि कंपनी में लाखों रुपए का नुकसान जरूर हुआ है। आज कैसे लगी। इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने बताया कि धागे के बड़े-बड़े बण्डलों को उलट-पलट कर आग को बुझाया गया। फायर यूनिट ने शीघ्रता से आग को भुजाकर आसपास में स्थित फैक्टरियों को सुरक्षित बचा लिया गया। इस फैक्टरी में धागा बनाने का काम होता है, इसमें कोई जन हानि नहीं हुई।

फैक्ट्री से बाहर भागे कर्मचारी
आग लगने के बाद पूरा स्टाफ फैक्ट्री से बाहर की ओर भाग निकला। अचानक वहां भगदड़ मच गई। आनन-फानन में मामले की जानकारी पुलिस समेत दमकल विभाग को दी गई तो टीमें मौके पर जा पहुंचीं। एक फायर टेंडर से काम नहीं चला तो दूसरा फायर टेंडर भी म़ौके पर बुलवा लिया गया।

नुकसान का आंकलन नहीं
फैक्ट्री मालिक नितिन गर्ग का कहना है कि अभी नुकसान के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। इसका आकलन किया जा रहा है कि कितने का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कार्रवाई की गई।

Exit mobile version