चलती ट्रेन में लगी भीषण आग बड़ा हादसा चला, 8 यात्री घायल

इटावा। उत्तर प्रदेश इटावा जिले में नई दिल्ली दरभंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में भोत रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई। आग लगने से ट्रेन के चार डिब्बों में आग लगी। जिसमें ट्रेन का कोच पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। चलती ट्रेन में आग लगने से यात्रियों में भगदड़ मच गई। ट्रेन में सवार यात्री कूद कर अपनी जान बचाने का प्रयास करने लगे, जिसमें 8 यात्री घायल हुए हैं। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ट्रेन में आग लगने की वजह से कई ट्रेनें भी इस रूट पर प्रभावित हुई है।

इटावा ट्रेन अग्निकांड पर सीपीआरओ एनसीआर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया ट्रेन की चार डिब्बों में आग लगी थी। आग को बुझा लिया गया है और एक बोगी को अलग करवा दिया गया है। जिसमें आग लगी हुई थी। जिसे बुझाने में हमें सफलता मिल गई है। यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन की सुविधा करवाई जा रही है। इस ट्रेन में नई दिल्ली से ज्यादातर यात्री छठ पूजा में शामिल होने के लिए दरभंगा बिहार जा रहे थे। ट्रेन में जिस वक्त आग लगी उसे वक्त स्पीड 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि जब ट्रेन रुकी और फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक एस 1 कोच पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।

स्टेशन मास्टर ने धुंआ देख कर रूकवाई ट्रेन
ट्रेन में आग लगने के दौरान सारी भूपत्र रेलवे स्टेशन पर तैनात स्टेशन मास्टर ने धुंआ देखकर ट्रेन रोकने का इशारा किया। तब जाकर ट्रेन रुकी जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। अगर यह ट्रेन लगातार चलती रहती तो कई यात्रियों की जान भी जा सकती थी। आग लगने की वजह से कोच में सवार यात्रियों का सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया। स्टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद जलती बोगी को ट्रेन से अलग करके आज को बुझाया गया।

चार डिब्बों में लगी आग, 8 यात्री घायल डीएम
इटावा के डीएम अवनीश राय ने कहा, सूचना मिली थी कि दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में सराय भोपत रेलवे स्टेशन के पास आखिरी 4 डिब्बों में आग लग गई है। आग बुझा दी गई है। 8 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है। कई जांचों के बाद ट्रेन यहां से रवाना हो गई है।

Exit mobile version