मेवाड़ कालेज की कैंटीन में छात्र को पीटा, चेन लूटी, एक हमलावर गिरफ्तार

गाजियाबाद। वसुंधरा के मेवाड़ कालेज की कैंटीन में बीसीए प्रथम वर्ष के छात्र निखिल को कुर्सी पर बैठने पर दर्जनभर छात्रों ने बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया। आरोप है कि इस दौरान छात्र के गले से सोने की चेन भी तोड़ ली। घायल का अस्पताल में इलाज हुआ। वहीं पुलिस ने चार नामजद समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ मारपीट, बलवा समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा कायम कर लिया है। एक आरोपी को हिरासत में भी लिया गया है।

प्रताप विहार निवासी निखिल ने पिछले महीने बीसीए प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था। उसका कहना है कि 8 नवंबर की दोपहर दो बजे वह कैंटीन में खाना खाने गया था। वहां पर छह कुर्सियां खाली पड़ी थीं। वह एक कुर्सी लेकर उस पर बैठ गया। आरोप है कि कैंटीन में मौजूद मोनिश, अफरीदी, रेहान और सोहेल ने कुर्सी पर बैठने पर बहस शुरू कर दी। विरोध करने पर छात्रों ने हमला कर दिया। उसके नीचे गिरने के बाद भी छात्रों ने नहीं छोड़ा। हमला करने वाले छात्रों के अन्य सहयोगियों ने भी उसे पीटा और गले से सोने की चेन तोड़ ली। आधी चेन उसके गले में रह गई जबकि आधी दूसरे छात्र ले गए। घटना के बाद घायल छात्र को लेकर उसके दोस्त इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचे।

डीसीपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
जिस समय छात्र शिकायत देने इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचा। उस दौरान डीसीपी शुभम पटेल और एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह मौजूद थे। दोनों अधिकारी कवि कुमार विश्वास और डॉक्टर के बीच विवाद को समझ रहे थे। तभी मेवाड़ कॉलेज की कैंटीन में छात्र को पीटने का मामला उनके सामने पहुंचा। अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को समझा और जांच के आधार पर मुकदमा करने के निर्देश दिए। मेवाड़ कॉलेज की निदेशिका अलका अग्रवाल का कहना है कि घटना वाले दिन दिवाली कार्यक्रम था। छात्रों के बीच विवाद और मारपीट की जानकारी नहीं है। दिवाली के बाद जानकारी कर कार्रवाई की जाएगी।

मुकदमा दर्ज, तलाश जारी
इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि घायल छात्र ने मोनिश, अफरीदी, रेहान, सोहेल और छह अज्ञात पर बलवा, मारपीट का मुकदमा कराया है। छात्र अफरीदी पर शांति भंग की कार्रवाई हुई है। बाकी को भी जल्द पकड़ा जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

Exit mobile version