बस में ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर छह लोगों की मौत, 25 घायल

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बड़ा हादसा हो गया। पंक्चर होने की वजह से सड़क पर खड़ी बस में पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं।

हादसा गोरखपुर-कुशीनगर हाईवे स्थित जगदीशपुर के पास हुआ। गोरखपुर से कुशीनगर जा रही बस जगदीशपुर के पास पंक्चर होने की वजह से खराब हो गई। रात में बस सड़क के बीच में खड़ी थी, इसी दौरान पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे की सूचना मिलते ही जिले के अफसर मौके पर पहुंचे और हादसे में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में भर्ती करने के दौरान डॉक्टर ने 6 यात्रियों को मृत घोषित कर दिया। बाकी 25 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हादसे में मरने वाले यात्रियों की पहचान कुशीनगर जिले के रहने वाले नीतिश सिंह, सुरेश चौहान, हिमांशु यादव व शैलेश पटेल रूप में हुई है। जबकि दो यात्रियों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने मृतकों के परिवार वालों को सूचना दे दी है।

दूसरी बस के इंतजार में थे सभी यात्री
गोरखपुर से कुशीनगर जा रही बस रास्ते में पंक्चर हो गई, जिसकी वजह से कंडक्टर ने दूसरी बस बुलाई थी। जिसके इंतजार में सभी यात्री इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब तक दूसरी बस आती तब तक पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक में बस में जोरदार टक्कर मार दी। बस में टक्कर लगते ही चीख पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू शुरू कर सभी को अस्पताल पहुंचाया जहां 6 लोगों की मौत हो गई।

त्यौहार पर मातम में बदली खुशियां
बस में सवार कुछ लोग दीपावली के पर्व को लेकर अपने घर के लिए यात्रा पर निकले थे, लेकिन रास्ते में हादसा होने से त्यौहार की खुशियां माता में बदल गई। यहां कुछ लोगों के परिजन उनके आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन वहां हादसे की खबर पहुंची तो कोहराम मच गया। हादसे के पीछे किसकी लापरवाही है यह तो पुलिस की जांच में ही स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल 6 लोगों की मौत से त्यौहार की खुशियां माता में बदल गई है।

Exit mobile version