आर्मीमैन बताकर फ्लैट मालिक से एक लाख ठगे

गाजियाबाद। खुद को आर्मीमैन बताकर ठग ने फ्लैट मालिक के खाते से एक लाख रुपये पार कर दिए। ठगी का एहसास होने पर उसने मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस फिलहाल संबंधित नंबर की जांच करके ठग तक पहुंचने की कोशिश में है।

पूरा मामला इंदिरापुरम के वसुंधरा सेक्टर-18 का है। यहां रहने वाले फ्लैट मालिक राजीव से ठग ने मंगलवार को एक लाख रुपये ठग लिए। राजीव ने बताया कि उनका फ्लैट खाली होने पर रेंट, परचेज की ब्रोकर एप पर विज्ञापन डाला था। मंगलवार सुबह को फोन आया। उसने खुद को आर्मी में तैनात होना बताया और अपनी पोस्टिंग दिल्ली आने की बात कही। सेना संबंधी नियमों का हवाला देते हुए पेटीएम से एडवांस रुपये देने पर जोर दिया। राजीव ने फ्लैट अपनी पत्नी के नाम होने के कारण उनका नंबर ठग को दे दिया।

एक रुपया भेज एक लाख उड़ाए
ठग ने व्हाट्सएप पर अपने एकाउंट का स्कैन कराकर एक रुपया खाते में भेजा। उसके बाद राजीव की पत्नी के बैंक खाते से लिंक पेटीएम से तीन बार में एक लाख रुपये कट गए। मैसेज आने पर राजीव की पत्नी को ठगी का पता चला तो उन्होंने राजीव को पूरा मामला बताया। संबंधित नंबर पर कॉल की तो वो नंबर भी बंद था। आनन-फानन में भुक्तभोगी थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी।

मामले की जांच जारी
डीसीपी इंदिरापुरम शुभम पटेल ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई कराई जा रही है। लोगों को भी जरूरत है कि अब साइबर ठगों से बचके रहें। किसी के झांसे में आकर अपनी बैंक डिटेल्स शेयर न करें। रुपयों का आनलाइन लेनदेन भी आमने-सामने करें तो ज्यादा ठीक है। वरना किसी अपरिचित से इस तरह का लेनदेन घातक साबित हो सकता है।

Exit mobile version