हेड कांस्टेबल को सता रहा खनन माफिया, दरवाजे पर डलवाई गोबर की ट्राली

गाजियाबाद। जिले में तैनात पुलिस का एक हेड कांस्टेबल खनन माफिया से परेशान है। इस माफिया ने पुलिसकर्मी के घर के सामने दो ट्रॉली गोबर डलवा दिया है। मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप है। ऐसे में पुलिसकर्मी को परिवार के बीमार होने का खतरा है। पुलिसकर्मी ने खनन माफिया के खिलाफ थाना मसूरी में शिकायत दी है, हालांकि अभी मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है।

कस्बा मसूरी में आकाशनगर स्थित ननकागढ़ी में रहने वाला सरफराज खान यूपी पुलिस की परिवहन शाखा में पुलिस लाइन गाजियाबाद में बतौर हैड कांस्टेबल तैनात है। सरफराज ने बताया, मेरे घर के सामने एक खाली खेत पड़ा हुआ है। इसमें खनन माफिया द्वारा अवैध मिट्टी का काम किया जाता है। इससे उड़ने वाली मिट्टी की धूल मेरे घर में भी पहुंचती है। मैं कई बार मना कर चुका हूं, फिर भी वो नहीं मानता। इस वजह से वो मुझसे रंजिश भी मानता है।

अब गोबर डालकर किया परेशान
हेड कांस्टेबल ने बताया, खनन माफिया ने अब जान बूझकर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर गोबर मेरे घर के गेट के सामने डलवा दिया है, जिससे झगड़ा हो सके। सरफराज ने कहा कि इस गोबर से गंभीर बीमारियां पैदा हो सकती हैं। फिलहाल डेंगू का प्रकोप है। मेरा परिवार बीमार भी हो सकता है। पीड़ित हैड कांस्टेबल ने इस मामले में मिसलगढ़ी निवासी खनन माफिया के खिलाफ थाना मसूरी में एप्लिकेशन दी है।

जिसने सुना वो हैरत में पड़ा
आमतौर पर देखा जाता है कि खनन के अवैध कारोबार से जुड़े लोग पुलिस से काफी सहमे रहते हैं। इतना ही नहीं पुलिस से ये मधुर संबंध बनाकर रखने से भी पीछे नहीं हटते, ताकि वक्त जरूरत पुलिस इनकी कारगुजारियों को अनदेखा कर दे लेकिन यहां खनन माफिया पुलिसकर्मी पर भारी पड़ रहा है। इतना ही नहीं लगातार पुलिसकर्मी के परिवार को परेशान कर रहा है। यह मामला जिसने भी सुना वो हैरत में पड़ गया है।

Exit mobile version