जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अनशन-महापंचायत शुरू

गाजियाबाद। जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर गाजियाबाद के लाजपत नगर में महापंचायत व अनशन किया। जनसंख्या समाधान फाऊंडेशन के बैनर तली हुई महापंचायत में कई हिंदू संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया। इस दौरान फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने ऐलान किया कि कानून बनाने की प्रक्रिया होने से पहले आमरण अनशन खत्म नहीं होगा।

अनिल चौधरी ने कहा कि लाजपत नगर में अनशन करने की कोशिश की गई या उन्हें उठाया गया तो वह गाजियाबाद कलेक्ट्रेट में अनशन शुरू करेंगे। फाउंडेशन की ओर से इसके अलावा जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर घरों और गांव के बाहर वोट नहीं के पोस्टर, बैनर भी लगाए जाएंगे। उन्होंने ऐलान किया है कि कानून बनने के बाद ही हम लोग दीवाली मनाएंगे। उन्होंने मांग की है कि विभाग के मंत्री अनशन स्थल पर आकर कानून बनाने की प्रक्रिया की घोषणा करें। 12 नवंबर को दिवाली के दिन दूसरी महापंचायत रामलीला मैदान में होगी।

150 संगठनों ने किया सहयोग
जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए अब तक 150 संगठनों ने जनसंख्या समाधान फाउंडेशन का समर्थन किया है। उनके समर्थन में आप हिंदू संगठन भी उतर आए हैं। इससे पहले भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जब प्रधानमंत्री को ज्ञापन शोपने यह लोग जा रहे थे तब गाजीपुर बॉर्डर पर रोक दिया गया और पुलिस ने खदेड़ा भी था। महापंचायत में अनशन पर बैठे फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाए हम जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करवा कर ही मानेंगे।

विरोधी ताकतों के दबाव में सरकार
पंचायत में श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर याति नरसिंहानन्द गिरी ने समर्थन करते हुए कहा मुझे बिल्कुल भी विश्वास नहीं है कि मौजूदा सरकार ऐसा कानून बना सकती है। महामंडलेश्वर नहीं है अभी कहा कि सीएए और कृषि सुधार अधिनियम पर देश विरोधी शक्तियों के दबाव में पीछे हटकर सरकार ने उन्हें बहुत साहस दे दिया है। महामंडलेश्वर ने कहा 7 नवंबर से वह दिल्ली के जंतर मंतर पर अनशन शुरू करने की करने जा रहे हैं।

Exit mobile version