बुजुर्ग की वजनदार हथियार से प्रहार कर हत्या, दो दिन तक छिपाई गई लाश

गोरखपुर। बुजुर्ग की हत्या कर उसका शव खेत में फेंक दिया गया। बुजुर्ग दो दिन से लापता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी वजनदार हथियार से प्रहार कर हत्या की बात सामने आई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

वारदात पिपराइच इलाके के गुलरिहा गांव के पतरका टोला की है। बुजुर्ग की शिनाख्त भी इसी गांव के रहने वाले बलिराम उर्फ बल्ली निषाद (70) के रूप में हुई। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया, बुजुर्ग की खेत में लाश मिली है। परिजनों की ओर से आई तहरीर पर केस दर्ज किया जाएगा। पुलिस जांच और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी। शुरुआती जांच में हत्या में घर के करीबी के ही शामिल होने की बात सामने आ रही है। बलिराम निषाद गांव में बन रहे एक मकान की चौकीदारी करते थे। 27 अक्टूबर की शाम शौच करने की बात कहते हुए घर से निकले थे और तभी से लापता थे। परिजनों ने आसपास तलाश के बाद रविवार को पिपराइच थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस जांच में जुटी ही थी कि सोमवार को बलिराम की लाश घर से महज 200 मीटर की दूरी पर खेत में मिल गई।

निर्माणाधीन घर में करते थे पहरेदारी
सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों के अनुसार, बलिराम अपने 5 बेटों में से बड़े बेटे के साथ रहते थे। कुछ दिन से पहरेदारी स्थल पर ही खाना मिल जाता था। दिन-रात वह निर्माणाधीन मकान पर ही रहते थे। पुलिस घर के विवाद और दूसरे पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। बलिराम की पत्नी लीलावती ने बताया कि घर में कुछ बच्चे जमीन को बेचना चाहते थे, लेकिन पति इसका विरोध कर रहे थे। एक ब्रोकर काफी दिनों से पति पर जमीन बेचने के लिए दबाव बना रहा था। लीलावती ने जमीन के लालच में हत्या की आशंका जताई है। शव मिलने के बाद पुलिस ब्रोकर से भी पूछताछ करने पहुंची थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। पुलिस बेटों से भी जमीन के बारे में जानकारी ले रही है।

दो दिन तक छिपाई गई थी लाश
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, दो दिन पहले ही बलिराम की मौत हो चुकी थी। यानी दो दिन तक शव को कहीं पर छिपाकर रखा गया था। क्योंकि, पत्नी लीलावती ने बताया कि जहां पर लाश मिली है, वहां पर हम लोग खोज में रविवार की रात में भी गए थे। तब वहां शव नहीं था। थाने पर गुमशुदगी की तहरीर देने के बाद यहां लाश रखी गई है। कान कटा है। आंख व मुंह पर घाव के निशान हैं।

Exit mobile version