कोचिंग को गए छात्र की अपहरण के बाद हत्या, ट्यूशन टीचर भाई समेत पकड़ी

कानपुर। घर से कोचिंग को निकले छात्र की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। इससे पहले छात्र के घर पर अपहर्ताओं ने लैटर भेजकर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस ने अपहर्ता के घर से शव बरामद कर लिया है। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर में रहने वाले मनीष कनोडिया का बेटा कुशाग्र जयपुरिया स्कूल में हाइस्कूल का छात्र था। कुशाग्र सोमवार शाम कोचिंग के लिए निकला था, लेकिन लौटकर नहीं आया। फोन स्विच ऑफ होने पर परिवार के लोगों को अनहोनी की आशंका हुई। फिर घर में अल्लाह-हू-अकबर लिखा एक लेटर पड़ा मिला।
लेटर में 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी। लेटर में लिखा-लड़का चाहिए तो पैसे दो। इसके बाद घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्यूशन टीचर और उसके भाई को हिरासत में लिया। दोनों से थाने में रातभर पूछताछ चली, जबकि सुबह के वक्त आरोपियों के घर से कुशाग्र का शव बरामद हुआ।

स्कूटी से कोचिंग को गया था
सोमवार शाम 4 बजे कुशाग्र स्कूटी से स्वरूप नगर स्थित कोचिंग के लिए निकला, लेकिन घर लौटकर नहीं आया। मां ने किसी काम से शाम 7रू30 बजे फोन किया तो स्विच ऑफ था। उन्होंने मनीष और बच्चे के बाबा संजय कनोडिया को जानकारी दी। अभी परिवार के लोग तलाश में ही जुटे थे कि इसी बीच पत्थर में लिपटा हुआ एक लेटर घर पर पड़ा मिला। परिवार के लोगों ने पत्र खोलकर देखा, तो 30 लाख रुपए फिरौती मांगी थी। किडनैपर ने लिखा था कि अगर बच्चे को सही सलामत चाहते हो तो 30 लाख रुपए तैयार रखना। कुछ देर में फोन करके जगह बता देंगे।

ये था फिरौती का लैटर
लेटर में लिखा था कि मैं नहीं चाहता कि आपका त्योहार बर्बाद हो। आप मेरे हाथ में पैसे रखो और लड़का 1 घंटे बाद आपके पास होगा। हम आपको कल फोन करेंगे… अल्लाह हू अकबर। इस लड़के की गाड़ी और उसका मोबाइल दोनों आपके घर के पास होटल दि सिटी क्लब के पास है। मैं आपका नुकसान नहीं चाहता। आपसे बार-बार बोल रहा हूं कि घबराओ ना। आप अल्लाह पर भरोसा रखो।

शक के आधार पर की धरपकड़
सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे लेटर पढ़ते ही परिजनों ने रायपुरवा थाने की पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से पड़ताल शुरू की तो एक युवक हेलमेट लगाए हुए बाइक से लेटर फेंकने पहुंचा था, लेकिन गाड़ी का नंबर भी छिपा था। फुटेज समेत अन्य इनपुट के आधार पर पुलिस ने पुरानी ट्यूशन टीचर और उसके भाई को दबिश देकर उठा लिया। पुलिस को शक था कि उसे ट्यूशन पढ़ाने वाली टीचर ने उठवाया है। दोनों से देर रात तक पुलिस रायपुरवा थाने में पूछताछ करती रही। वारदात के करीब 15 घंटे बाद मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे बच्चे का शव मिलने की खबर सामने आई।

Exit mobile version