पीईटी परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करने वाले पांच मुन्ना भाई गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्राम्भिक अहर्ता परीक्षा (पीईटी) में शनिवार इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल कर नकल कर रहे पांच साल्वरों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार साल्वरों के ब्लूटूथ के अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी मिले हैं।

एक नकलची के पास कान में ब्लूटूथ डिवाइस लगी थी तो कुछ के पास शरीर के अन्य जगहों पर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स छुपे हुए थे। सीसीटीवी की निगरानी में हो रही पीईटी की परीक्षा में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को ले जाने पर प्रतिबंध था। इसके बाद भी नकल कर रहे अभ्यर्थी और साल्वरों यूपी एसटीएफ ने उन्नाव,बांदा,प्रयागराज, अलीगढ़, वाराणसी और प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। पीईटी परीक्षा यूपी के 35 जिलों में 1058 केंद्रों पर दो पालियों में हुई। पहले दिन की परीक्षा में पंजीकृत 3 लाख 11886 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा का कल 29 अक्टूबर रविवार को भी कई केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए शान द्वारा स्पेशल बसें भी चलाई गई है ताकि किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में दिक्कत न हो।

ये हैं पकड़े गए मुन्ना भाई
सुजीत कुमार परीक्षा माउंट लिटेरा जी स्कूल उन्नाव, पंकज कुमार भगवत प्रसाद मेमोरियल इंटर कालेज, चिल्ला रोड बाँदा, जितेंद्र कुमार वर्मा सुधाकर महिला इण्टर कॉलेज खजुरी पाण्डेयपुर वाराणसी,अजय कुमार पटेल उर्फ गामा जगदीशपुर मेदी सौराव प्रयागराज औऱ दीपक कुमार पटेल को प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ की पूछताछ में दीपक को सॉल्वर गैंग का सरगना बताया जा रहा है।

इतने लगाए गए थे अफसर
दो दिन होने वाली पीईटी परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए 35 अपर जिलाधिकारी, 364 सेक्टर मजिस्ट्रेट,1249 स्टैटिक मजिस्ट्रेट के अलावा 41284 कक्ष निरीक्षक,5483अतिरिक्त कक्ष निरीक्षक को जिम्मेदारी दी गई है। परीक्षा साक्षर संपन्न करने के लिए मुख्यालय में केंद्रीय मोनिटरिंग सेल भी बनाया गया है। यहां से सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी होगी।

Exit mobile version