लखनऊ पहुंची भारतीय टीम, इंग्लैंड से होगा मुकाबला

लखनऊ। 29 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप का मुकाबला खेला जाएगा। इसको लेकर भारत की टीम में लखनऊ पहुंच चुकी है। लखनऊ पहुंची टीम का जोरदार स्वागत किया गया। खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर दर्शकों की भारी भीड़ लगी रही।

भारत का आईसीसी वनडे विश्व कप में छठा मुकाबला है। भारत ने अब तक पांच मैच जीत कर पॉइंट टेबल अपना दबदबा काम रखा है। भारत के पास 10 अंक हैं और वह पांच मैच लगातार जीत का टॉपर है। जबकि इंग्लैंड की टीम चार मैचों में से तीन मैच में हार का सामना कर चुकी है। इंग्लैंड ने अब तक विश्व कप मुकाबले में सिर्फ एक ही मैच में जीत दर्ज की है। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर दशकों में भी गजब का उत्साह है। यहां स्टेडियम की सभी सीटें बुक हो चुकी हैं। दशकों देश-विदेश से स्टेडियम में टिकट खरीदने के लिए अभी भी प्रयास में लगे हुए हैं। भारत की टीम का विश्व कप मुकाबले का इकाना स्टेडियम में है पहला मुकाबला होगा।

पांड्या के न होने से बढ़ेगी टेंशन
बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में अपना पहला ओवर करते हुए हार्दिक पांड्या के पैर में चोट लग गई। इसके बाद वह अपना आधा ओवर डालने के बाद पवेलियन लौट गए। हार्दिक पांड्या धर्मशाला स्टेडियम में हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भी टीम में शामिल नहीं हो पाए थे और 29 अक्टूबर को होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भी वह शामिल नहीं होंगे। हार्दिक पांड्या के भारतीय टीम में न होने से टीम की टेंशन बड़ी है। हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव या शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिल सकती है।

अखिलेश बोले समाजवादियों का बनाया स्टेडियम
29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप मुकाबला को लेकर सपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा समाजवादियों का बनाया हुआ स्टेडियम है। लखनऊ और उत्तर प्रदेश को गर्व है कि एक बेहतरीन मैच वर्ल्ड क्लास स्टेडियम में देखने का मौका मिल रहा है। अखिलेश यादव ने भारत की जीत के लिए भी दुआ की है।

Exit mobile version