वर्ल्ड कप: फर्जी तरीके से बेचे गए भारत-इंग्लैंड मुकाबले के स्टेडियम टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 29 अक्टूबर को होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप के मुकाबले को लेकर टिकट बुक करने के नाम पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। इसके तहत फर्जी टिकट आनलाइन पेमेंट पर बेचे जा रहे हैं।
यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों का दावा है कि विश्व कप के सभी मुकाबलों के टिकट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की अधिकृत वेबसाइट बुक माई शो पर हो रहे हैं। इसके अलावा किसी अन्य साइट पर टिकट है तो उसकी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की नहीं है। वहीं टिकट बुक करने वाले लोगों ने बताया आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर टिकट बुक करने के लिए जानकारी कर रहे है, तो कमिंग सून लिखकर मैसेज दिखाई दे रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लोगों से ठगी की जा रही है। ऑनलाइन टिकट बुक कर ऑनलाइन पेमेंट करने पर कैशबैक की भी ऑफर लोगों को दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों को 10 से ₹50000 में टिकट बेचे जा रहे हैं।

स्टेडियम पहुंचने पर हुई जानकारी
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद कुछ लोग कंफर्म करने पहुंचे तो वहां पता चला की जो टिकट बुक किए गए हैं वह फर्जी हैं। इसके बाद टिकट बुक करने वाले लोगों के होश उड़ गए। पूछताछ में पता चला की टिकट के कोड की स्कैनिंग गलत है और टिकट भी फर्जी है। लखनऊ में हुए इस फर्जीवाड़े को लेकर जॉइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल ने साइबर क्राईम सेल को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

समय-समय पर बंद हो रही वेबसाइट
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 50000 दर्शक बैठने की क्षमता है। इसमें करीब अब तक 80000 से ज्यादा टिकट ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से बेचे जा चुके हैं। जबकि ऑफलाइन भी कुछ टिकट की बिक्री हो रही है। ऑनलाइन जो टिकट बुक किए गए हैं उनमें तीन कैटेगरी है। लोगों का दावा है कि समय-समय पर वेबसाइट को बंद भी किया जाता है। लोगों का कहना है कि पहले कैटेगरी में कोई टिकट उपलब्ध नहीं दिख रहा दूसरी कैटेगरी में ₹10000 से ज्यादा कीमत है। तीसरी कैटेगरी में 20 से लेकर 50000 तक का टिकट मिल रहा है।

Exit mobile version