आधुनिक ट्रेनों को देखकर मिलती है अपार खुशी: मोदी

गाजियाबाद। शुक्रवार को गाजियाबाद में रैपिड ट्रेन नमो भारत का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले के वसुंधरा सेक्टर 8 में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु के दो मेट्रो परियोजना कॉरिडोर का रिमोट दबाकर उद्घाटन किया। नवरात्र में मां कात्यायनी के आशीर्वाद का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है। ट्रेन को चलाने से लेकर ऑपरेट करने तक नारी शक्ति का योगदान है।

उन्होंने कहा कि मेरा तो बचपन रेलवे स्टेशन पर बीता है। जब वे आज आधुनिक ट्रेनों को देखते हैं तो अपार खुशी होती है। प्रधानमंत्री ने कहा आज पूरे देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है। आज भारत की पहली रैपिड रेल सेवा नमो भारत ट्रेन राष्ट्र को समर्पित हुई है। आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक नमो भारत का संचालन शुरू हो गया है। जिसका हम शिलान्यास हम करते हैं उसका उद्घाटन भी हम करते हैं। कल से यहां आम लोगों को भी रैपिड ट्रेन का सफर करने को मिलेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री ने साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन से पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ साहिबाबाद से दुहाई तक सफर भी किया।

सीएम बोले मोदी है तो मुमकिन है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शारदीय नवरात्रि में आपका ये उपहार हमारे लिए हमेशा से एक उपकार है। पिछले साढ़े नौ सालों में इस देश ने विश्वस्तरीय संरचनाओं को देखा है। अमृत भारत में 500 रेलवे स्टेशनों के पूर्वाेद्धार का कार्य जिस तेज गति के साथ चला है। आज देश की पहली नमो भारत का शुभारंभ करने के लिए पीएम गाज़ियाबाद में स्वयं पधारे हैं, मैं इनका स्वागत करता हूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, हमने 150 स्पीड तक रैपिड रेल की यात्रा स्वयं भी की। ये सेवा दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है।

दूसरा मेट्रो सिस्टम बनाएगा भारत
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, मेट्रो निर्माण कार्यों में अन्य देश हमसे काफी आगे था, लेकिन अब हम उनके बराबर ही नहीं पहुंचे हैं। बल्कि हम जल्द ही उनसे आगे निकलेंगे। 2-3 साल में भारत अमेरिका को पीछे छोड़कर दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं में से दूसरी सबसे बड़ी मेट्रो सिस्टम बनने जा रहा है। नमो भारत इस अमृतकाल में नया और टिकाऊ भविष्य बनने में हमारी मदद करेगा।

Exit mobile version