शादी के चार दिन बाद विवाहिता ने जन्मी बेटी, पति दिया तीन तलाक

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नवविवाहिता ने शादी के चौथे दिन ही बेटी को जन्म दिया। इसके बाद विवाहिता के पति ने उसे तीन तलाक देकर छोड़ दिया। नवविवाहिता बच्ची को लेकर अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। वहीं पुलिस को अभी तक किसी विपक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है।

मुरादाबाद जिले के थाना सिविल लाइन के अगवानपुर की युवती की शादी 11 अक्टूबर को मुगलपुरा थाना क्षेत्र के वारसीनगर के युवक के साथ हुई थी। शादी के चार दिन बाद 15 अक्टूबर को विवाहिता के पेट में दर्द हुआ। इसके बाद उसका पति और ससुराल वाले उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें खुशखबरी सुनाई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। डॉक्टर ने बताया कि उनकी पत्नी बच्चे की मां बनने वाली और उसकी आज ही डिलीवरी होनी है। कुछ देर बाद अस्पताल में ही विवाहिता ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद युवक ने जमकर हंगामा काटा और नव विवाहिता पत्नी को तीन तलाक देकर संबंध खत्म कर लिए। ससुराल वालों ने जब नव विवाहिता से बच्चे के बारे में पूछा तो उसने बताया कि यह बच्चा उसके प्रेमी का है। इसके बाद विवाहिता की ससुराल वालों ने उसके मायके वालों को मौके पर बुलाया। दोनों पक्षों में काफी कहासुनी हुई। इसके बाद विवाहिता ने निर्णय लिया कि वह अपने प्रेमी के घर रहेगी और बच्ची को लेकर वह अपने प्रेमी के घर पहुंच गई।

पति ने दिया तलाक, बुलाई गई पंचायत
नवविवाहिता द्वारा शादी के चौथे दिन ही एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद पति ने उसे तीन तलाक देकर अपने घर से निकल जाने का फरमान सुना दिया। मामले ने इतना तूल पकड़ की दोनों पक्षों को पंचायत बुलानी पड़ी। पंचायत के बाद ससुराल वालों ने नवविवाहिता को छोड़ने की बात कही। जिस पर मायके वाले हंगामा करने लगे। इसी दौरान नवविवाहिता ने निर्णय लिया कि वह अपने बच्चों के साथ अपने प्रेमी के घर रहेगी।

अब प्रेमी के परिजन हैरान
शादी के चौथे दिन ही बच्ची को जन्म देने वाली नव विवाहित अपनी बच्ची को लेकर अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। इसके बाद वहां परिवार में अफरा तफरी मच गई और वह लोग हैरान रह गए। युवती बच्ची को लेकर उनके घर कैसे आ गई। परिवार वालों ने जब पूछना कि तो युवती ने बताया कि वह उनके बेटे से प्रेम करती है उन्हीं की बच्ची तो उसने जन्म दिया है। प्रेमी के घर में भी युवती के रहने न रहने पर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। मामले में मुगलपुरा थाना अध्यक्ष आरपी शर्मा ने बताया किसी भी पक्ष की ओर से उनके पास कोई तहरी नहीं आई है। अगर कोई तहरीर प्राप्त होती है तो जांच करके कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्ष आपसी समझौता करने में लगे हुए हैं।

Exit mobile version