वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान का कल होगा मुकाबला, टीम की सुरक्षा बढ़ी

अहमदाबाद। गुजराज के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में प्रतिभाग करने वाली भारतीय टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वजह है कि खालिस्तानी आतंकियों की धमकी मिली है। इसी के मद्देनजर खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा के साथ अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नर्मदा होटल लाया गया।

खिलाड़ियों का सुरक्षा घेरा पहले से काफी मजबूत बना दिया गया है। सैकड़ों की तादात में पुलिसकर्मी लगे हैं। वहीं अधिकारी भी पल-पल सुरक्षा व्यवस्था की टोह ले रहे हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों का भी ध्यान रखा है। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के होटल हयात में ठहरने के अरेंजमेंट किए गए हैं। गुजरात पुलिस ने पिछले 2 दिनों से होटल के आसपास सुरक्षा पहरा सख्त कर दिया गया है। होटल के आसपास भी पुलिस घेराबंदी कर दी गई है। इस होटल में केवल पाकिस्तान टीम और उनके मैनेजमेंट के सदस्य ही हैं। इस दौरान किसी अन्य व्यक्ति को होटल में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

अहमदाबाद बना नो ड्रोन एरिया
सुरक्षा को देखते हुए 14 अक्टूबर को अहमदाबाद शहर को नो-ड्रोन जोन घोषित किया है। इसके तहत ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, संचालित विमान, माइक्रोलाइट विमान, हैंड ग्लाइडर, पैराग्लाइडर, पैरामोटर्स, गर्म हवा के गुब्बारे और पैराशूट उड़ाने पर बैन रहेगा। ऐसी किसी भी संदिग्ध गतिविधि होने पर सिस्टम अलर्ट देगा और खिलाड़ियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जााएगा। वहीं दर्शकों को भी कड़ी चेकिंग के बाद स्टेडियम के भीतर आने दिया जाएगा। एंटी ड्रोन और बम स्कायड की टीमें भी तैनात रहेंगी।

ये मिली थी धमकी
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर धमकी दी थी। उसने करीब 15 दिन पहले एक ऑडियो जारी कर कहा था कि 5 अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं आतंकवाद वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के दिन खालिस्तानी झंडों का सैलाब आएगा। हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का बदला लिया जाएगा। हालांकि, पन्नू ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले का जिक्र नहीं किया था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां सावधानी के तौर पर अलर्ट हैं। वे टीम की सुरक्षा के मामले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती हैं।

Exit mobile version