संसद खेलकूद प्रतियोगिता का भव्य समापन, मोदी ने दी बधाई, सीएम-स्मृति ने विरोधियों को घेरा

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में संसद खेलकूद प्रतियोगिता-2023 का भव्य समापन हो गया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली जुड़े और खिलाड़ियों को बधाई दी। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। वर्चुअली जुड़े प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स में पदकों का शतक लगाया है। इन आयोजनों के बीच अमेठी के खिलाड़ियों ने भी खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। सांसद खेल-कूद प्रतियोगिता में शामिल हुए सभी खिलाड़ियों को मैं बधाई देता हूं।
पीएम ने कहा कि बीते 25 दिनों में आपको जो अनुभव मिला है वो आपके खेल करियर की बहुत बड़ी पूंजी है। मैं आज हर उस व्यक्ति को भी बधाई देता हूं, जिसने शिक्षक, निरीक्षक और स्कूल एवं कॉलेज के प्रतिनिधि की भूमिका में इस महाअभियान से जुड़कर इन युवा खिलाड़ियों को समर्थन एवं प्रोत्साहन दिया है।

स्मृति ने विपक्ष पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा इस लोकसभा से चुनकर लोगों ने देश पर अपनी सत्ता जमाई। पिपरी गांव में नदी के कटान से सैकड़ों किसानों की जमीन बह गई लेकिन न साइकिल काम आई और न ही हाथ वाले काम आए। मुख्यमंत्री ने वहां बांध बनवाया। अमेठी वर्षों-वर्षों तक अंधेरे में रहा लेकिन आज 1 लाख 23 घरों को बिजली मिल रही है। मनरेगा में आज 2 लाख से अधिक हाथों को काम मिला है। यहां पर पहले सांसद का चेहरा 5 साल में सिर्फ एक बार दिखता था। जो काम 40 साल में नहीं हुए वो 4 साल में हुए हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा, एक खानदान ने सरकार से जमीन मेडिकल कॉलेज बनवाने के लिए ली। लेकिन वहां अपना गेस्ट हाउस बनवा लिया। अमेठी अब गायब हुए सांसद के लिए नहीं जाना जाता। अब वो दक्षिण में चले गए और उनकी हिम्मत नहीं हो रही है कि कहें कि हम अमेठी से चुनाव लड़ेंगे।

2019 से पहले नहीं होते थे सांसद के दर्शन: योगी
सीएम योगी ने कहा, आज का ये सम्मान अमेठी का सम्मान ही नहीं पूरे भारत के सम्मान का समारोह है। इतने भव्य आयोजन के लिए सांसद स्मृति ईरानी को बधाई। इस प्रकार के आयोजन आज से पहले सिर्फ सपना हुआ करते थे। भारत की शक्ति और सामर्थ्य का प्रदर्शन चीन में हुआ है। एशियन गेम में 107 मेडल भारत ने जीते हैं। गोल्ड मेडल प्राप्त खिलाड़ियों को 3 करोड़ का सम्मान मिल रहा है। उन्हें डिप्टी एसपी का पद भी मिलेगा। 500 खिलाड़ियों को अभी तक नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। कहा, 2019 के पहले सांसद चुनकर जाते थे लेकिन उनके दर्शन नहीं होते थे। आज अमेठी में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। आज 699 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। डबल इंजन की सरकार है। अमेठी में विकास के लिए जितने पैसे की आवश्यक्ता पड़ेगी उसे पूरा किया जाएगा। जल्द ही सांसद सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मेजर ध्यानचंद के नाम पर पहली स्पोर्ट यूनिवर्सिटी बनाई जा रही है। इस दौरान सीएम ने 699 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Exit mobile version