गिरफ्तारी पर आप सांसद ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, याचिका दायर

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार होने पर शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आप राज्यसभा सांसद के अधिवक्ता द्वारा गिरफ्तारी और हिरासत के खिलाफ याचिक दायर की गई है। मामले में दिल्ली हाईकोर्ट आज ही याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह को उनके आवास से ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने 5 अक्टूबर को राज्यसभा सांसद संजय सिंह को कोर्ट में पेश कर 5 दिनों की रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान राज्यसभा सांसद से पूछताछ हुई। ईडी ने दावा किया है कि उन्होंने दो किश्तों में तीन करोड़ रुपए लिए हैं। इधर, संजय सिंह ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसमें उन्होंने ईडी द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है। यह भी कहा है कि ईडी लगातार उनसे किसी अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ करने पर आमादा है। हालांकि कोर्ट ने ईडी की इस साजिश पर रोक लगा दी है। सांसद ने केंद्र सरकार द्वारा राजनैतिक द्वेश के चलते ऐसा करने की बात भी याचिका में कही है।

विरोध में बीजेपी कार्यालय पर धरना
उधर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद संजय सिंह की शराब नीति घोटाले में गिरफ्तारी होने के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं को कहना है कि भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी पर अत्याचार कर रही है। बीजेपी पार्टी आपकी लोकप्रियता को देखते हुए डर रही है। याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता ने के मुताबिक सांसद संजय सिंह पर जो आरोप लगे हैं वह झूठ और निराधार है। खास मकसद के तहत उनके साथ ऐसा किया जा रहा है।

केजरीवाल भी मोदी पर लगा चुके आरोप
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा चुके हैं। उनका आरोप है कि पीएम आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं। क्योंकि पार्टी का जनाधार दिनोंदिन बढ़ रहा है, यही उन्हें खतरा दिख रहा है। इसीलिए उनकी पार्टी के वरिश्ठ नेताओं पर फर्जी मुकदमे भी लिखाए जा रहे हैं। जिनका कोर्ट में कोई साक्ष्य भी नहीं मिलता।

Exit mobile version