नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस डिरेल, चार यात्रियों की मौत, दर्जनों घायल

बक्सर। बिहार में बुधवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर 12506 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस डि-रेल हो गई है। ट्रेन की सभी बोगियां पटरी से उतर गईं। जबकि दो बोगी पलट गईं। इस हादसे दो बोगी पलटी है। हादसे में 4 यात्रियों की मौत हुई है। अब तक 70 से ज्यादा घायलों को अस्पताल भेजा गया है। जबकि राहत कार्य फिलहाल जारी है।

हादसा बुधवार रात 9 बजकर 35 मिनट पर बक्सर-आरा के बीच रघुनाथपुर के पास हुआ। ट्रेन दिल्ली से गुवाहाटी जा रही थी। पटना, आरा, बक्सर से रेलवे की बचाव टीम के साथ-साथ बक्सर और आरा जिले के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल के मुताबिक अब तक 60 से 70 घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा गया है। ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू में काफी दिक्कत हो रही है। टॉर्च की रोशनी में कोच में फंसे लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है। बिहटा से एनडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना हो गई है। भोजपुर के डीएम राजकुमार ने बताया कि मौके पर 15 एंबुलेंस, 4-5 बसें और एसडीआरएफ की टीम भेजी गई है।

 

डाक्टरों की टीमें पहुंचीं
आरा, बक्सर और पटना के सभी बड़े अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। पटना से रेलवे से बचाव कर्मी और डॉक्टर्स की टीम भेजी गई है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भोजपुर डीएम राजकुमार को फोन कर अस्पताल में तैयारियों के बारे में ली जानकारी। घायलों के इलाज के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूट से निकलने वाली ट्रेनों को जगह-जगह रोक दिया गया है। आंनद बिहार मधुपुर बैद्यनाथ धाम एक्सप्रेस, विक्रमशिला (12368), न्यू बरौनी (15623), बीकानेर गुवहाटी (15633), गरीब रथ (22406), राजधानी (12310) ट्रेन प्रभावित हुई हैं।

 

और बड़ा हादसा टला
हादसे के समय ट्रेन की स्पीड करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे थी। एलएचबी कोच होने के कारण ट्रेन की बोगी एक दूसरे पर नहीं चढ़ी। वरना हादसा और ज्यादा भयानक होता। फिलहाल देर रात तक यहां राहतकार्य जारी था। अफसर पल-पल की टोह ले रहे थे। वहीं मौके पर भी संबंधित विभागों की टीमें अपना काम कर रही हैं। कितने यात्रियों को चोट आई है, देर रात तक इसकी पुश्टि नहीं हो सकी थी। क्योंकि सभी बोगियों में सर्च आपरेशन चल रहा था।

Exit mobile version