वेस्ट यूपी अलग राज्य बना तो बन जाएगा ‘मिनी पाकिस्तान’… बीजेपी नेता संगीत सोम ने किया विरोध

File Photo

मेरठ। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग के विरोध में खुद बीजेपी के नेता ही उतर आए हैं। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता कहे जाने वाले संगीत सोम ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर पश्चिमी यूपी राज्य बना तो यह मिनी पाकिस्तान हो जाएगा।

संगीत सोम ने कहा कि नए बनने वाले राज्य में हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे। उन्होंने क्षेत्र में लगातार बढ़ती एक वर्ग की आबादी का मुद्दा उठाया। इस संबंध में उन्होंने कहा कि इस नए बनने वाले राज्य की डेमोग्राफी ही बदल जाएगी। ऐसे में संगीत सोम ने अपनी ही पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब यह मुद्दा पश्चिम में गरमाने लगा है। केंद्रीय मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए संगीत सोम ने साफ कहा कि पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग बिल्कुल जायज नहीं है। संगीत सोम ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के बयान पर असहमति जताई। उन्होंने कहा कि मैं इसका खुलकर विरोध करता हूं। संगीत सोम ने कहा कि संजीव बालियान के बयान को पार्टी का बयान मानने से ही इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के प्रवक्ता नहीं हैं।

संजीव बालियान के बयान का विरोध करते हुए संगीत सोम ने कहा कि उनको नहीं पता कि लोग इस तरीके का बयान क्यों दे रहे हैं? पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने का बयान देने से पहले सोचना चाहिए कि हम क्या बोल रहे हैं? पश्चिमी उत्तर प्रदेश बनने का मतलब है मिनी पाकिस्तान बनाना। एक वर्ग की आबादी यहां बढ़ गई है। कई जगह तो एक वर्ग की आबादी यहां 70 से 80% तक है। क्या आप यह चाहते हैं कि हिंदू माइनॉरिटी में रहे? हमारी यह मांग जरूर है कि जितने भी एनसीआर के क्षेत्र हैं उनको दिल्ली के साथ जोड़ दिया जाए। ना अलग हाईकोर्ट बनाने की जरूरत पड़ेगी, ना अलग विधानसभा बनाने की जरूरत पड़ेगी।

संगीत सोम ने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोग भी यही चाहते हैं। वह अपना बयान दे रहे हैं पता नहीं क्यों दिया है। मैं उनके बयान से बिल्कुल सहमत नहीं हूं। कोई भी पश्चिम उत्तर प्रदेश का नागरिक नहीं चाहता कि अलग राज्य बने। यह बयान लोगों की भावनाओं के खिलाफ है. अगर हम छोटे प्रदेश की मांग करते हैं तो दिल्ली के साथ इसको जोड़ देना चाहिए। कोई यह कदम उठाने वाला नहीं है और ना ही ऐसा होगा।

Exit mobile version