गूगल से देख कर बनाया पाकिस्तान का झंडा, बाप-बेटा गिरफ्तार

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा लगाने वाले कपड़ा दुकानदार ने गूगल पर देखने के बाद खुद ही झंडा तैयार कराया था। आरोपी दुकानदार और उसके बेटे ने पुलिस पूछताछ में इसका खुलासा किया है। दोनों को खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव बुढानपुर अलीगंज में बीते दिन एक घर पर पाकिस्तानी झंडा फहराने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर हरकत में आई भगतपुर थाना पुलिस ने आनन-फानन में गांव में पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस वहां कपड़ा दुकानदार रईस के घर पर पाकिस्तानी झंडा लगा देख हैरान रह गई। आनन-फानन में पुलिस ने रईस और उसके बेटे सलमान को हिरासत में ले लिया। बेटे से ही पुलिस ने छत पर लगा पाकिस्तानी झंडा खुलवा कर उसे कब्जे में लिया।

एसएसपी हेमराज मीणा के अनुसार इस मामले में नेपा चौकी प्रभारी कुलदीप कुमार की ओर से आरोपी रईस और उसके बेटे सलमान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी सलमान ने खुद को बेगुनाह साबित करने का भी प्रयास किया। उसने पुलिस को बताया कि ईद-मिलादुलन्नबी के मद्देनजर वह अपने घर की छत पर धार्मिक झंडा लगाना चाहता था। इसके लिए अपनी बहन से गूगल पर इस्लामिक झंडा खोजने को कहा था। उसने जब गूगल पर इस्लामिक झंडा डाला तो इसी झंडे की फोटो सामने आ गई। पसंद आने पर उसने अपने ही दुकान के कपड़े से उसे बनवा कर घर की छत पर लगा दिया।

उसने पुलिस से यह भी कहा कि उसे पता नहीं था कि जिस झंडे को वह छत पर लगा रहा है वह पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज है। एसएचओ भगतपुर मोहित चौधरी ने बताया कि गुरुवार दोपहर दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version