‘ऐसा प्यार और समर्थन…’, वर्ल्ड कप के लिए हैदराबाद पहुंची पाकिस्तानी टीम, स्वागत से खुश हुए कप्तान बाबर आजम

आईसीसीस वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंच गई है। हैदराबाद में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जोरदार स्वागत हुआ, टीम को अपने शुरुआती दो मैच हैदराबाद में ही खेलने हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ी हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे तो टीम के कप्तान बाबर आज़म और अन्य खिलाड़ियों का शानदार वेलकम किया। बाबर आजम ने ग्रैंड स्वागत की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि हैदराबाद में मिले प्यार और सपोर्ट से हम अभिभूत हो गए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 26 सितंबर को लाहौर से रवाना हुई थी, इसके बाद दुबई होते हुए 27 सितंबर की रात को हैदराबाद पहंची। हैदराबाद में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जोरदार स्वागत हुआ। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी ने सोशल मीडिया के जरिए भारत में हुए स्वागत को लेकर अपना पहला रिऐक्शन दिया है।बाबर और शाहीन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट कीं। पाकिस्तान के कप्तान ने लिखा कि वह भारत में प्यार और समर्थन से अभिभूत हैं, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन इस भव्य स्वागत बताया। रिजवान ने लिखा, ‘यहां के लोगों ने हमारा शानदार स्वागत किया। सबकुछ बहुत ज्यादा स्मूद था। अगले 1.5 महीने का इंतजार है।’

पाकिस्तान अपने शुरुआती 2 मैच हैदराबाद में खेलेगा
वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है। पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी। वहीं दूसरा मैच भी हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में ही न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। वहीं टीम का दूसरा प्रैक्टिस मैच इसी शहर में 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 48 मुकाबले
भारत में अक्टूबर-नवंबर में 46 दिन तक वनडे वर्ल्ड कप होगा, जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 5 अक्टूबर को पिछले वर्ल्ड कप की विजेता और उप-विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगा। 12 नवंबर तक लीग स्टेज के 45 मैच होंगे। 15 और 16 नवंबर को 2 सेमीफाइनल और 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेला जाएगा।

Exit mobile version