शोहदे के धक्के से कार की चपेट में आई महिला की मौत

गाजियाबाद। मसूरी थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राज्य मार्ग-9 के किनारे खेत में चारा काट रही महिलाओं से युवक ने अश्लील हरकत की। उसे पकड़ने के लिए दो महिलाएं दौड़ी। इस दौरान मनचले ने एक महिला को धक्का दे दिया, जिससे वह गिर गई। फिर पीछे से आ रही कार ने उसे कुचल दिया, इससे उसकी मौत हो गई। इधर, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा लिखकर जांच शुरू कर दी है।

महिला नाहल गांव की बताई जा रही है। नौ सितंबर को वह गांव की एक अन्य महिला के साथ रोड से सटे खेत में घास छील रही थी। इसी दौरान वहां एक युवक आ धमका और महिला को अश्लील इशारेबाजी करने लगा। दोनों महिलाओं ने एकराय होकर उसे दबोचने की कोशिश की तो वहां धक्का-मुक्की पर नौबत आ गई। इसी दौरान धक्का लगने से महिला गिरी और कार की चपेट में आकर घायल हो गई। वहीं कार सवार इस घायल महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराकर भाग निकला। मामले की जानकारी पर परिवार के लोग वहां पहुंचे। यहां गंभीर हालत के चलते महिला को गुरु तेग बहादुर अस्पताल रेफर किया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी 13 सितंबर को मौत हो गई।

दो मिनट में आया कहकर भाग गया कार चालक
महिला के पति ने बताया कि जिस कार से पत्नी को टक्कर लगी थी, उसे चला रहे युवक को पीछा करके लोगों ने पकड़ लिया था। उसी की कार से पत्नी को अस्पताल ले जाया गया। कार चालक ने अस्पताल के स्टाफ से कहा कि वह दो मिनट के लिए जा रहा है। इस पर उसे जाने दिया गया लेकिन वह वापस नहीं आया। इधर, परिवार वाले अंतिम संस्कार के बाद तहरीर लेकर थाने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें टरका दिया। जबकि एसीपी नरेश कुमार के संज्ञान में प्रकरण आया तो पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया। धक्का देने वाले युवक की बाइक समेत कार का नंबर परिजनों ने पुलिस को दे दिया है।

पुलिस भी कारगुजारी पर उतरी
पुलिस इस मामले को छेड़छाड़ और विरोध से हटकर महज हादसे में दर्ज करना चाह रही थी। परिजनों की तहरीर देखकर पुलिस ने केवल एक्सीडेंट की तहरीर देने का दबाव बनाया। ताकि मामला जल्दी रफादफा हो सके। जबकि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने से पुलिस कतरा रही थी। एसीपी नरेश कुमार ने बताया कि शुरूआत में परिजन एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमे की मांग कर रहे थे। तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

Exit mobile version