केजरीवाल के आवास के रेनोवेशन मामले की सीबीआई करेगी जांच, केस दर्ज

File Photo

नई दिल्ली। दिदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आवास के रेनोवेशन मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। इसको लेकर सीबीआई ने केस भी दर्ज किया है। इससे पहले उपराज्यपाल ने भी मुख्यमंत्री आवास सौंदर्यीकरण में हुए खर्च को संज्ञान में लिया था। वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि सीबीआई कितनी भी जांच कर ले,लेकिन उन्हें कुछ मिलेगा नहीं क्योंकि हम गलत नहीं है।

दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टियां यह आरोप लगाती आई हैं कि सीएम केजरीवाल के बंगले के रेनोवेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च किये गये थे। यह पार्टियां दावा करती आई हैं कि रेनोवेशन के दौरान लाखों रुपये के पर्दे और मार्बल लगाए गए थे। अब जब इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है तब यह कहा जा रहा है कि इससे दिल्ली के मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित मकान में रेनोवेशन को लेकर बीजेपी, कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाए थे कि रेनोवेशन का काम उस वक्त किया गया था जब दिल्ली कोरोना महामारी से त्रस्त थी। आरोप यह भी लगे कि बंगले में नये तरीके से काम करवाने के लिए वित्तीय नियमों में भी बदलाव किये गये थे। सियासी दलों ने आरोप लगाया कि रेनोवेश के दौरान निकाले गये टेंडर में गड़बड़ी की गई थी।

आप की नीतियों से डरी बीजेपी
आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। पूरे देश में आम आदमी पार्टी है जो शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन काम करके वोट मांग रही है। पार्टी का आरोप है कि बीजेपी नहीं चाहती है गरीबों को अच्छी शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। भाजपा हमेशा धर्म और जाति की राजनीति करती आई है। बीजेपी आम आदमी पार्टी की नीतियों से डर रही है।

दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे
आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने 50 से ज्यादा केस किए और सभी मामलों की जांच भी कराई, लेकिन किसी भी जांच में कुछ भी नहीं मिला और न ही कभी मिलेगा। बीजेपी जितनी चाहे उतनी जांच करवा ले। केजरीवाल आम आदमी के हित की लड़ाई लड़ते रहेंगे। जनता का आम आदमी पार्टी को ऐसे ही प्यार मिलता रहा तो देश को दुनिया का नंबर वन देश बनाकर रहेंगे।

जांच रिपोर्ट बताएगी कौन गलत
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के शानदार राजमहल की सीबीआई जांच शुरू होने का बीजेपी स्वागत करती है। पार्टी का पहले से ही कहना था कि मुख्यमंत्री के आवास की मरम्मत में बहुत ज्यादा घोटाला हुआ है। नियमों का उल्लंघन कर मरम्मत कार्य कराया गया है। सीबीआई जांच में साफ हो जाएगा की आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कितने सही हैं और कितने गलत।

Exit mobile version