दिल्ली में 25 करोड़ की चोरी, छत काटकर घुसे बदमाशों ने साफ कर दी ज्वेलरी शॉप

दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के जंगपुरा इलाके में सोमवार रात चोरों ने एक महाचोरी को अंजाम दिया। भोगल इलाके में मौजूद ज्वैलरी शोरूम में सेंध लगाकर चोर 25 करोड़ रुपए के गहने चोरी करके ले गए। पुलिस चोरों का सुराग पता लगाने की कोशिश में जुटी है। शोरूम मालिक का दावा है कि करीब 20-25 करोड़ रुपए के गहने चोर अपने साथ ले गए, जो हीरे और सोने के थे।

निजामुद्दीन थाना इलाके के भोगल में ज्वैलर्स दुकान की छत काटकर दाखिल हुए चोरों ने 20-25 करोड़ रुपये की जूलरी पर हाथ साफ किया। जंगपुरा मार्केट सोमवार को बंद रहती है। संडे को दुकान बंद करके गए थे। मंगलवार सुबह शोरूम का दरवाजा खुला तो होश उड़ गए। पूरा शोरूम खाली पड़ा था। चोरों ने शोरूम के सीसीटीवी कैमरे भी खराब कर दिए। पुलिस शोरूम के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

ज्वेलरी शोरुम के मालिक संजीव जैन ने कहा कि, ”हमने रविवार (24 सितंबर) को दुकान बंद की और सोमवार की छुट्टी के बाद जब मंगलवार को दुकान खोली तो हमने देखा कि पूरी दुकान में धूल थी और स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार में एक छेद था…। हमें लगता है कि चोरों ने सब कुछ लूट लिया है… लगभग 20-25 करोड़ रुपये के आभूषण थे… वे छत से दाखिल हुए… सीसीटीवी सहित सब कुछ क्षतिग्रस्त हो गया है।”

करोड़ों की चोरी से व्यापारी नाराज
सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय थाना की पुलिस टीम, पीसीआर की टीम पहुंच गई और फिर उसके बाद मौके पर क्राइम टीम को और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया। पुलिस टीम जूलरी हाउस के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक कर रही है। साथ ही टेक्निकल सर्विलांस की मदद भी ली जा रही है। जिला के ऑपरेशन सेल की टीम को भी इस मामले को सुलझाने के लिए लगाया गया है। जूलरी हाउस में हुई करोड़ों की चोरी के इस मामले को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। लगातार हो रही चोरी को लेकर जूलर्स एसोसिएशन पुलिस कमिश्नर से भी जल्द मिलने वाली है।

डीसीपी साउथईस्ट राजेश देव ने कहा, ‘जंगपुरा के भोगल इलाके में मौजूद उमराव सिंह ज्वैलर्स की दुकान से 20-25 करोड़ के गहने चोरी किए गए हैं। घटना सोमवार को आधी रात के बाद हुई। चोर दीवार में छेद करके स्ट्रांग रूम तक पहुंचे जहां गहनों के लॉकर रखे हुए थे।’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि चोर अपने साथ सिर्फ सोने और हीरे के गहने ले गए। चांदी से बने गहनों को शोरूम में ही छोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद निजामुद्दीन पुलिस मौके पर पहुंची और केस दर्ज किया। पुलिस शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है।

Exit mobile version