World Cup 2023: पाकिस्तान टीम को भारत आने का वीजा मिला, 29 सितंबर को न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में हो रही है। देश में 12 साल बाद वनडे फॉर्मेट में वर्ल्ड कप के मैच होंगे। अहमदाबाद समेत 10 शहरों में टूर्नामेंट के 48 मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए पाकिस्तान की टीम भी भारत आएगी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आने का वीजा मिल चुका है। पाकिस्तान का 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबला भी होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वीजा मुद्दों के कारण विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम की भारत यात्रा में देरी पर सोमवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के समक्ष गंभीर चिंता जताते हुए दावा किया कि इससे टीम की तैयारी प्रभावित हो रही है। पीसीबी ने आईसीसी को लिखा कि वह अब भी इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से वीजा मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

दुबई के रास्ते भारत आने के प्लान को कैंसिल कर दिया था​​​​
इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार तक भारतीय वीजा नहीं मिलने की वजह से दुबई के रास्ते भारत आने के प्लान को कैंसिल कर दिया था। अब पाकिस्तान की टीम सीधे हैदराबाद आएगी। क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकइंफो ने दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच के लिए हैदराबाद पहुंचने की योजना दुबई के रास्ते तैयार की थी। टीम को दुबई में कुछ दिन रूकना था। उसके बाद हैदराबाद में होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए भारत आना था। पाकिस्तान को वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। वहीं दूसरा प्रैक्टिस इसी ग्राउंड पर 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत नीदरलैंड के खिलाफ करेगी
वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में होना है। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है। पाकिस्तान अपने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी। वहीं 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

बता दें पाकिस्तान की टीम ने भारत में आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया था। दोनों देशों के बीच तनाव के कारण क्रिकेट टीमें एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।

Exit mobile version