कॉलेज की मैस में पोहा में मिला कॉकरोच, एसडीएम ने कराया सील

गाजियाबाद। मोदीनगर में दिल्ली-मेरठ मार्ग स्थित एसआरएम आईएसटी की मैस में पोहा में कॉकरोच मिलने के बाद प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। टीम को वहां की दोनों मैस में गंदगी मिली। गंदगी मिलने पर एक मैस बंद करा दी गई और दूसरी को नोटिस जारी किया गया।

उप जिलाधिकारी संतोष राय ने बताया कि दो दिन पहले सूचना मिली कि एसआरएम संस्थान के हॉस्टल की मेस में पोहा में कॉकरोच मिला था। इसको को लेकर छात्रों ने हंगामा किया था। इसकी शिकायत जिला प्रशासन के अधिकारियों से की गई थी। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी संतोष राय व खाद्य सुरक्षा विभाग को मैस में जाकर जांच करने के आदेश दिए थे। । मामले की गंभीरता को देखते हुए उप जिलाधिकारी संतोष राय खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ एसआरएम की मेस में पहुंचे।

एसडीएम ने बताया कि एसआरएम की मुख्य शाखा के हॉस्टल के मैस में गंदगी मिली। खाद्य सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर यहां खाना तैयार किया जा रहा था। इसके अलावा टीम को एक मैस बिना रजिस्ट्रेशन के चलते मिला। इस मैस में गंदगी के साथ साथ भारी अनियमितताएं मिलीं। यह देख टीम ने प्रबंधन को फटकार लगाई। पूछताछ के दौरान छात्रों ने भी टीम से खाने की गुणवत्ता और साफ-सफाई की शिकायत की।

छात्रों ने आरोप लगाया कि संस्थान की ओर से कभी मैस की चेकिंग नहीं की जाती। टीम ने वहां से सूजी, बेसन, दही और मक्खन के नमूने लेकर जांच को भेजे। एसडीएम संतोष कुमार राय का कहना है कि खाद्य पदार्थों के नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार, मीरा सिंह, शैलेंद्र सिंह, विनीत कुमार आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version