गजियाबाद में जाल में बंदकर कुत्ते को लाठी से पीटा

गाजियाबाद। कवि नगर थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक स्ट्रीट डॉग को पहले जाल में पकड़ा और फिर उसको डंडे से खूब मारा। उसके बाद मरणासन्न अवस्था में छोड़कर आरोपी भाग गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

घटना गुरुवार रात को बाग वाली कॉलोनी की बताई जा रही है। यहाँ मुरसलीन चिकन शॉप के पास का है। वायरल हुए वीडियो में एक शख्स डंडे से कुत्ते के मुंह पर हमला रहा है। ये कुत्ता एक जाल में कैद था। उसके बराबर में एक और शख्स खड़ा था, जो बार-बार उसे मारने के लिए उकसा रहा था। सड़क के दूसरे छोर पर खड़ा वहीं का रहने वाला मोहित मोबाइल से इस वीडियो को बना रहा था और फिर दौड़कर मौके पर पहुंचा। उसने कुत्ते को पीटने का विरोध किया और अपने साथी के मोबाइल से पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी। पुलिस जब तक आई, तब तक आरोपी वहां से जा चुके थे। वहां खड़े एक शख्स का कहना था कि इस कुत्ते ने उसको काटा था।

पिटाई के बाद कुत्ते की हालत नाजुक
पीपल्स फॉर एनमिल की अध्यक्ष सुरभी रावत ने बताया, डॉग की हालत बेहद नाजुक है। उसे कविनगर क्षेत्र के एक प्राइवेट डॉक्टर के यहां भर्ती कराया गया है। वो फिलहाल कुछ खा-पी नहीं रहा है। मेडिकल जांच में पुष्टि हुई है कि इस कुत्ते को रैबीज नहीं था।

इस मामले में सुरभी रावत की तरफ से हीरा नामक व्यक्ति सहित दो-तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना कविनगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सुरभी रावत ने बताया कि उन्होंने इस प्रकरण में पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र से फोन पर बात की है। कमिश्नर ने कार्रवाई का निर्देश दिया है। पुलिस ने सुरभी रावत को बताया है कि इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Exit mobile version