रुपयों का प्रलोभन देकर मतांतरण कराने का आरोप, 15 गिरफ्तार

गाजियाबाद। साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र के करहैड़ा में रुपये का लालच देकर ईसाइ धर्म अपानने के लिए उकसाने का मामला सामने आया है। स्थानीय निवासी की शिकायत पर पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

करहैड़ा निवासी सुभाष चंद जाटव के मुताबिक 17 सितंबर की शाम 4 बजे गांव का दिनेश मुझे मिला और बताया कि आज हमारे घर पर प्रोग्राम है। मेरा परिवार और अन्य लोग उस कार्यक्रम में चले गए। वहां पर कुछ महिला-पुरुष बैठे हुए थे, जो ईसाई धर्म के बारे में बता रहे थे। ये भी कह रहे थे कि अगर वे ईसाई धर्म अपना लेते हैं तो उन्हें पैसे भी दिए जाएंगे। वे पैसे का प्रलोभन देकर धर्मांतरण के लिए कह रहे थे। सूचना पर सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद भास्कर वर्मा, एसएचओ साहिबाबाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। सुभाष की ओर से साहिबाबाद कोतवाली में शिकायत की गई। गिरफ्तार महिला-पुरुषों ने बताया कि हम लोगों ने बचपन में ही ईसाई धर्म अपना लिया था। 17 सितंबर को करहैड़ा गांव निवासी दिनेश ने हमें प्रार्थना सभा के लिए अपने घर पर बुलाया था। हम लोगों को ईसाई धर्म की विशेषताएं बताते हैं और उन्हें अपने धर्म से जोड़ते हैं।

साहिबाबाद थाना पुलिस ने इस मामले में सोमवार को दिनेश, चंद देव राय, बबलू, राजन वर्मा, जॉय, अशमत उस्मान, अजय, राजकुमार, अनीता, जयादास, मीनू, रेखा कुमारी, रूचिका, मीनू कुमारी और गुड़िया को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें ज्यादातर महिला-पुरुष दिल्ली में बदरपुर, जेजे कॉलोनी मदनपुर, सरिता विहार के रहने वाले हैं। ACP भास्कर वर्मा ने बताया कि साहिबाबाद क्षेत्र के करहैड़ा गांव निवासी सुभाष चंद की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करते हुए 8 पुरुष और 7 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Exit mobile version