Asia Cup 2023 :मोहम्मद सिराज ने ग्राउंड स्टाफ को दान दी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ की प्राइज मनी

भारत ने रविवार को एशिया कप 2023 जीत लिया। भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा। भारत ने आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। कोलंबो के मैदान पर खेले गए फाइनल में मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की। अपने 7 ओवर के स्पेल में सिराज ने सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट झटके, जिसके कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस पुरस्कार के बाद सिराज ने जो किया वह दिल जीतने वाला है। सिराज ने मैन ऑफ मैच में मिली पुरस्कार राशि ग्राउंड्समैन को दान दे दी।

मैन ऑफ द मैच के दौरान ही सिराज से पूछा गया कि आज कौन सा बिरयानी खाकर आए हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘यहां तो बिरयानी नहीं थी लेकिन मैंने जैसा सोचा था, आज वैसा ही गेंदबाजी किया। पिच आज काफी बढ़िया था और ऐसा लगा कि पिच में नमी भी थी।’ सिराज ने मैच के बाद बातचीत में कहा, ‘यह मेरे करियर का बेस्ट स्पेल था। मुझे जो कैश प्राइज मिल है मैं वह ग्राउंड्स मैन को दे रहा हूं। अगर वह नहीं होते तो इतना अच्छा टूर्नामेंट नहीं होता।’

एसीसी ने भी दिया 50 हजार डॉलर
इससे पहले एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख जय शाह ने भी कैंडी और कोलंबो में मैदानकर्मियों के लिये 50000 डॉलर के ईनाम का ऐलान किया था। बारिश के कारण एशिया कप का श्रीलंकाई चरण बाधित रहा। फाइनल में भी आउटफील्ड गीली होने से खेल देर से शुरू हुआ। भारत और पाकिस्तान के बीच पालेकल में पहला मैच बारिश की भेट हो गया जबकि कुछ और मैचों में नतीजा डकवर्थ लुईस प्रणाली पर निकला।

10 विकेट से टीम इंडिया ने जीता मैच
टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी श्रीलंका को पहला झटका बुमराह ने दिया। उन्होंने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर कुसल परेरा (0) को पवेलियन भेजा। इसके बाद, सिराज ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर ओपनर पथुम निसांका (2), तीसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रमा (0), चौथी गेंद पर चरिथ असलंका (0) और छठी गेंद पर धनंजय डीसिल्वा (4) को अपने जाल में फंसाया। सिराज ने छठे ओवर में कप्तान दासुन शनाका (0) और 12वें ओवर में कुसल मेंडिस (17) को आउट किया। मेंडिस ने श्रीलंका के लिए सर्वाधिक रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 16वें ओवर में प्रमोद मदुशन (1) और मथीशा पथिराना (0) अपना शिकार बनाकर श्रीलंका पारी को समेटा। दुशान हेमंथा 13 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, भारत ने महज 6.1 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। बतौर ओपनर उतरे शुभमन गिल ने 19 गेंदों में 27 और ईशान किशन ने 18 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाए।

Exit mobile version