कथा के मंच पर ठुमके लगा रही थीं डांसर, दरोगा ने कहा- दो मिनट में बंद करो, नहीं तो इतिहास लिख दूंगा

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के मेमोर गांव में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में कथा चल रहा थी। इस कार्यक्रम में महिला डांसरों को बुलाया गया। मंच पर ठुमके लगवाए गए। तब चौकी प्रभारी संजय सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। चौकी प्रभारी ने मंच पर खड़े होकर बिना अनुमति के इस तरह का कार्यक्रम कराने को लेकर आयोजकों को जमकर फटकार लगाई और डांस पार्टी बंद करवा दी। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

क्षेत्र के गांव मेमौर में पिछले सात वर्ष से जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में मेले का आयोजन ग्रामीणों द्वारा कराया जाता है। मेले में कलाकारों द्वारा श्रीकृष्ण लीला का मंचन किया जाता है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को मेले में डांसरों का अश्लील डांस हो रहा था। किसी ने इसकी सूचना प्रभारी निरीक्षक को दी तो उन्होंने हल्का इंचार्ज संजय सिंह को मौके पर भेजा। ग्रामीणों का कहना है कि दारोगा संजय सिंह ने मेला आयोजकों से अनुमति पत्र दिखाने को कहा तो वो नहीं दिखा सके जिसके बाद पुलिस ने डांस बंद करवा दिया। आरोप है कि डांस बंद कराने के बाद दारोगा मंच पर चढ़ गए और माइक से गालियां देने लगे। ग्रामीणों ने दारोगा पर शराब के नशे में होने का आरोप भी लगाया है। इस दौरान किसी ग्रामीण ने दारोगा का वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया।

पुलिस प्रशासन ने कही ये बात
वहीं, दारोगा संजय सिंह का कहना है कि वह डांसरों के अश्लील नृत्य की शिकायत पर गए थे। आयोजक मेले की अनुमति नहीं दिखा सके। उन्होंने आयोजकों को कार्रवाई की चेतावनी देकर डांट फटकार लगा दी थी। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार मलिक ने बताया कि नृत्यांगनाओं के अश्लील नृत्य पर पाबंदी है। मेमौर के मेले में अश्लील नृत्य की सूचना पर दारोगा संजय सिंह मौके पर गए थे।

Exit mobile version