बस हादसे में एक महिला की मौत, घायल चालक और गर्भवती की हालत नाजुक

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार को हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई बिजनौर की एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इसके अलावा बस चालक और एक गर्भवती महिला सहित छह घायलों की हालत 24 घंटे बाद भी नाजुक बनी हुई है।

डिप्टी सीएमओ डॉ. चरन सिंह ने बताया कि गंभीर रूप से घायल महिला संतोष को पहले कवि नगर स्थित सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन देर रात को हालत बिगड़ने पर उन्हें संतोष मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। हादसे में महिला का लीवर फट जाने से अधिक खून बह गया था, जो उनकी मौत का कारण बना। महिला की पहचान बिजनौर की रहने वाली 50 वर्षीय संतोष के रूप में हुई है।

डिप्टी सीएमओ डॉ. चरन सिंह ने बताया कि हादसे में घायल बिजनौर की छकड़ा निवासी आरती की हालत गंभीर होने पर देर रात सर्वाेदय से संतोष अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। आरती के सिर में चोट लगने से ब्रेन हेमरेज हो गया है, हाथ में भी फ्रैक्चर था। हालत चिंताजनक बनी हुई है, इसके बावजूद परिजन आरती और उसके बच्ची तनवी को बिजनौर के अस्पताल में ले गए। दूसरी गर्भवती खुशनुमा का ऑपरेशन हो चुका है। अभी रक्तचाप कम होने से परेशानी आ रही है। जबकि गुलाम हसन के चेहरे पर सूजन होने से ऑपरेशन नहीं हो सका। सोमवार को ऑपरेशन होगा।

बस चालक की हालत बनी है गंभीर
डिप्टी सीएमओ ने बताया कि बिजनौर के नजीबाबाद निवासी प्रमोद की भी हालत गंभीर बनी है। प्रमोद के जांघ की हड्डी और कई पसलियां टूट गई हैं। वह अभी भी अर्धबेहोशी की हालत में है। कुछ भी बोलने और बताने की स्थिति में नहीं है जबकि संयुक्त अस्पताल से रेफर किए गए चार घायलों का इलाज जीटीबी अस्पताल में चल रहा है।

क्या है पूरी घटना
दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) की रेलिंग तोड़कर अनियंत्रित बस 20 फीट नीचे जा गिरी। हादसा डिडवारी में रेस्ट एरिया से 700 मीटर पहले बृहस्पतिवार शाम साढ़े चार बजे के बाद हुआ। घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। चार बजकर 40 मिनट पर मिली सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी और घायलों को उनकी स्थिति देखते हुए तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया। बस में 43 लोग बैठे थे, जिनमें नवजात समेत 27 घायल हुए हैं। घायलों में 24 बिजनौर के रहने वाले हैं। सात लोगों की हालत गंभीर है।

Exit mobile version