Aisa Cup 2023: बारिश की वजह से रद्द हो गया पाकिस्तान-श्रीलंका मैच तो किसे मिलेगी फाइनल में जगह?

पाकिस्तान और श्रीलंका का गुरुवार को एशिया कप 2023 के सुपर-फोर मैच में आमना-सामना होगा। दोनों टीम कोलंबो के मैदान पर दोपहर तीन बजे से टकराएंगी। पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए यह मैच बेहद अहम हैं क्योंकि जो भी टीम जीत हासिल करेगी, उसकी फाइनल में एंट्री होगी। भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है। ऐसे में पाकिस्तान और श्रीलंका करो या मरो मुकाबले में पूरा जोर लगाएंगे लेकिन बारिश के अड़ंगा डालने की भी तगड़ी संभावना है।

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों के 2-2 अंक हैं और इस तरह से आज होने वाला मैच एक तरह से नॉकआउट मैच बन गया है, जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम 17 सितंबर को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगी। भारत मंगलवार को सुपर 4 के मैच में श्रीलंका को 41 रन से हराकर पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अभी चार अंक लेकर शीर्ष पर है।

अगर बारिश की वजह से यह मुकाबला रद्द हुआ तो जाहिर है दोनों टीमों में नंबर बटेंगे। यानी श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों टीमों के 3-3 अंक हो जाएंगे। ऐसे में फाइनलिस्ट नेट रन रेट से तय होगा। श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है, जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है।

अगर मैच पूरी तरह नहीं हो पाया और रद्द करना पड़ा तो श्रीलंका को फायदा होगा। दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएंगे। ऐसे में तीन-तीन मैचों में दोनों के तीन-तीन अंक होंगे। श्रीलंका बेहतर नेट रनरेट के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि मैच पूरा हो।

Exit mobile version